Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सीएम चेहरा कौन? अजय सिंह यादव ने दिया ये जवाब

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सीएम चेहरा कौन? अजय सिंह यादव ने दिया ये जवाब

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा? इस सवाल पर अजय सिंह यादव का जवाब सामने आया है। सीईसी की बैठक के बाद वे मीडिया के सामने आए।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: September 02, 2024 17:26 IST
हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा कौन? - India TV Hindi
Image Source : ANI हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा कौन?

Haryana Assembly Elections 2024:  हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी किसी को सीएम चेहरा नहीं बनाएगी। यह दावा कांग्रेस नेता अजय सिंह यादव ने कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कोई अंदरूनी कलह नहीं है। कांग्रेस पार्टी बिना सीएम चेहरे के चुनाव लड़ेगी। विधानसभा चुनाव के बाद विधायकों की राय ली जाएगी और फिर आलाकमान फैसला लेगा।

70 से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस

अजय सिंह यादव ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में बीजेपी का पत्ता साफ हो जाएगा। कांग्रेस 70 से ज्यादा सीटें जीतेगी। उन्होंने दावा किया कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है। टिकट वितरण में उम्मीदवारों की जीत की संभावना को प्राथमिकता दी जाएगी।

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ का फॉर्मूला

हरियाणा से पहले कांग्रेस ने यह फॉर्मूला राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भी अपनाया था और किसी को सीएम का चेहरा घोषित नहीं किया था। वहीं अब हरियाणा में भी कांग्रेस यही फॉर्मूला अपनाने जा रही है।

हरियाणा में कांग्रेस की ओर से भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा को मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में देख जा रहा है। इनमें से दीपेंद्र हुड्डा, सुरजेवाला और सैलजा सांसद हैं। इससे पहले कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद जब पार्टी महासचिव और हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया  से सवाल किया गया कि क्या सांसदों के मुख्यमंत्री बनने के विकल्प खुले हुए हैं तो उन्होंने हां में जवाब दिया।

सामूहिक नेतृत्व के साथ उतरेगी पार्टी

उनका कहना था, ‘‘पार्टी का ऐसा कोई भी व्यक्ति अपने आप को मुख्यमंत्री पद के लिए प्रस्तुत कर सकता है जिसके पास विधायक दल में से किसी न किसी का समर्थन रहता है और कांग्रेस आलाकमान का आशीर्वाद रहता है।’’ बाबरिया ने कहा कि पार्टी इस विधानसभा चुनाव में किसी एक चेहरे के साथ नहीं, बल्कि सामूहिक नेतृत्व के साथ उतरेगी। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement