Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की चौथी-पांचवीं लिस्ट जारी, अंबाला कैंट से इस नेता को टिकट

हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की चौथी-पांचवीं लिस्ट जारी, अंबाला कैंट से इस नेता को टिकट

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने चौथी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस अब तक हरियाणा की 90 सीटों में से 86 पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 12, 2024 13:51 IST
हरियाणा विधानसभा चुनाव कांग्रेस की लिस्ट।- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा विधानसभा चुनाव कांग्रेस की लिस्ट।

आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग में अब काफी कुछ ही दिनों का वक्त बचा है। सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं और उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर रहे हैं। इस बीच गुरुवार को सुबह-सुबह ही कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवारों की चौथी और पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है। आइए जानते हैं कि कांग्रेस की इस लिस्ट में किन नेताओं को कहां से टिकट मिला है।

अम्बाला कैंट से परिमल परी को टिकट

कांग्रेस की ओर से जारी की गई उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट में कुल 5 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। कांग्रेस ने अम्बाला कैंट विधानसभा सीट से परिमल परी, पानीपत ग्रामीण विधानसभा सीट से सचिन कुंडू, नरवाना (एससी) विधानसभा सीट  से सतबीर डबलैन, रानिया विधानसभा सीट से सर्व मित्र कंबोज और तिगांव विधानसभा सीट से रोहित नगर को टिकट दिया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव

Image Source : INDIA TV
हरियाणा विधानसभा चुनाव

कांग्रेस ने इसके थोड़ी ही देर बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट नें दो उम्मीदवारों के नाम हैं। उकलाना (एससी) विधानसभा सीट से नरेश सेलवाल और नारनौंद विधानसभा सीट से जसबीर सिंह (जेस्सी पेटवार) को टिकट दिया गया है। 

सुरजेवाला के बेटे को भी मिला है टिकट

इससे पहले कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी थी। इस लिस्ट में  कांग्रेस 40 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे। लिस्ट में एक नाम कैथल से रणदीप सुरजेवाला के बेटे का भी है। कांग्रेस ने इस लिस्ट में रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला को कैथल से उम्मीदवार बनाया है।

अब तक हुई 86 नामों की घोषणा

आपको बता दें कि कांग्रेस अब तक हरियाणा विधानसभा के 90 सीटों में से 88 पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने इससे पहले पहली सूची में 32 और दूसरी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। जबकि अभी 2 उम्मीदवार पेंडिंग हैं। नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर यानी कल है। इस चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी। वहीं 8 अक्टूबर को रिजल्ट आएंगे।

ये भी पढ़ें- हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनी तो क्या रणदीप सुरजेवाला होंगे CM? आया जवाब


हरियाणा की 3 सीटों पर BJP ने उतारे उम्मीदवार, सिरसा से रोहताश जांगड़ा को दिया टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement