Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा में भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी, विनेश फोगाट के खिलाफ इस नेता को मिला टिकट, दो मुस्लिम कैंडिडेट भी

हरियाणा में भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी, विनेश फोगाट के खिलाफ इस नेता को मिला टिकट, दो मुस्लिम कैंडिडेट भी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी हो गई है। दूसरी लिस्ट में दो मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 10, 2024 15:11 IST
हरियाणा में भाजपा की...- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा में भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी।

भारतीय जनता पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने दूसरी लिस्ट में कुल 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस लिस्ट में दो मुस्लिम उम्मीदवारों के नाम भी देखने को मिले हैं। आइए जानते हैं कि किस नेता को कहां से टिकट मिला है।

दो मुस्लिम उम्मीदवार भी

भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए जो दूसरी लिस्ट जारी की है उसमें दो मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। पार्टी ने फिरोजपुर झिरका विधानसभा सीट से नसीम अहमद और पुन्हाना विधानसभा सीट से ऐजाज खान को टिकट दिया है।

विनेश फोगाट के खिलाफ इस नेता को टिकट

आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस ने पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। भाजपा ने दूसरी लिस्ट में इस सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। भाजपा ने विनेश फोगाट के खिलाफ कैप्टन योगेश बैरागी को टिकट दिया है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव

Image Source : INDIA TV
हरियाणा विधानसभा चुनाव

कब है हरियाणा में चुनाव?

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा। जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। पहले वोटिंग की तारीख 1 अक्टूबर और रिजल्ट की तारीख 5 अक्तूबर थी। हालांकि, बीजेपी और इनेलो ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मतदान की तारीख बदलने की मांग की थी। चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों की मांगों पर विचार करते हुए वोटिंग की तारीख बदल दी है।

ये भी पढ़ें- 'विनेश के चुनाव लड़ने के फैसले से दुखी हूं', महावीर फोगाट का चौंकाने वाला बयान

हरियाणा में AAP ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, 9 उम्मीदवारों के नाम; खतरे में गठबंधन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement