Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. DSP की बेटी देगी हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा को टक्कर, जानें कौन हैं मंजू हुड्डा

DSP की बेटी देगी हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा को टक्कर, जानें कौन हैं मंजू हुड्डा

हरियाणा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने के लिए बीजेपी ने कई नए चेहरों पर दाव खेला है। उनमें से एक मंजू हुड्डा भी हैं, जो पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं। मंजू हुड्डा बीजेपी की युवा नेता हैं।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 09, 2024 18:22 IST
मंजू हुड्डा और...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मंजू हुड्डा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा

बीजेपी ने हाल ही में 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए अपने 67 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में एक नाम ऐसा था जिसने सबका ध्यान आकर्षित किया और यह नाम था मंजू हुड्डा का। हरियाणा में बीजेपी ने रोहतक की गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा सीट से जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्‌डा को उम्मीदवार बनाया है। यह वही सीट है, जहां से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा चुनाव लड़ते हैं।

manju hooda

Image Source : INSTAGRAM- OFFICIAL_MANJU_HOODA
मंजू हुड्डा

मंजू हुड्डा बीजेपी की युवा नेता हैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी ने सोच समझकर मंजू हुड्डा को टिकट दिया है। कांग्रेस ने भी शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 32 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कांग्रेस ने उनकी परंपरागत सीट रोहतक के गढ़ी सांपला किलोई से एक बार फिर मैदान में उतारा है।

manju hooda

Image Source : INSTAGRAM- OFFICIAL_MANJU_HOODA
पति के साथ मंजू हुड्डा

कौन हैं मंजू हुड्डा के पति?

मंजू हुड्डा के पति का नाम राजेश हुड्डा है। राजेश हिस्ट्रीशीटर और बाहुबली हैं। जबकि मंजू के पिता प्रदीप यादव डीएसपी रैंक से रिटायर हुए हैं। मंजू के पति पर दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। कांग्रेस पार्टी लॉ एंड ऑर्डर और महिला सुरक्षा के नाम पर बीजेपी को घेरने के लिए मंजू को मुद्दा बना सकती है। राजेश पर हरियाणा, राजस्थान और यूपी में भी मर्डर, रंगदारी और लूट के दर्जनभर से भी ज्यादा केस दर्ज हैं।

manju hooda

Image Source : INSTAGRAM- OFFICIAL_MANJU_HOODA
पति राजेश के साथ मंजू हुड्डा

पति को लेकर क्या बोंली मंजू?

मंजू का कहना है कि उनके पति ने ही उन्हें राजनीति में आकर सेवा करने के लिए प्रेरित किया। मंजू हुड्डा ने राजेश से लव मैरिज की थी। अपने पति पर दर्ज अपराधिक मुकदमों को लेकर मंजू ने कहा, ''वो उनका भूतकाल था, किन परिस्थितियों में व्यक्ति से क्या हो जाए ये कहा नहीं जा सकता। मेरे पति ने किसी के साथ बुरा नहीं किया है। अगर जनता उन्हें जानेंगी तो पता लगेगा कि उनके बारे में जो सुना है, वो उससे बिल्कुल अलग हैं।''

manju hooda

Image Source : INSTAGRAM- OFFICIAL_MANJU_HOODA
मंजू हुड्डा

'भूपेंद्र हुड्डा मेरे पिता समान'

बता दें कि मंजू हुड्डा को साल 2022 में रोहतक जिला परिषद से सर्वसम्मति से चेयरमैन भी चुना गया था। चेयरमैन बनने के बाद मंजू हुड्डा बीजेपी में शामिल हुई थी। मंजू हुड्डा ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा उनके पिता समान हैं और वह उनसे भी जीत का आशीर्वाद मांगने जाएंगीं।

यह भी पढ़ें-

हरियाणा में नहीं होगा कांग्रेस और आप का गठबंधन! सभी 90 सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी; सुशील गुप्ता का बड़ा ऐलान

बजरंग पूनिया को मिली जान से मारने की धमकी, विदेशी नंबर से आया व्हाट्सएप मैसेज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement