Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: उम्मीदवारों के नाम को लेकर बीजेपी में मंथन, बैठकों का दौर जारी, कल होगी CEC की बैठक

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024: उम्मीदवारों के नाम को लेकर बीजेपी में मंथन, बैठकों का दौर जारी, कल होगी CEC की बैठक

भारतीय जनता पार्टी में हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नाम पर मंथन जारी है। कल केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनेवाली है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: August 28, 2024 14:52 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE बीजेपी

नई दिल्ली: हरियाणा के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगाने के लिए भाजपा के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक गुरुवार को होनी है। इससे पहले भी उम्मीदवारों के नाम पर विचार मंथन के लिए भाजपा में बैठकों का दौर लगातार जारी है।  बताया जा रहा है कि आज देर शाम, केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान हरियाणा भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं के साथ बैठक कर उम्मीदवारों के नाम पर विचार-मंथन करेंगे।

उम्मदीवारों केनामों का पैनल तैयार होगा

इस बैठक में हरियाणा के प्रदेश चुनाव सह-प्रभारी एवं त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली और केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित प्रदेश से जुड़े अन्य कई नेताओं के मौजूद रहने की संभावना है। इस बैठक में सीटवाइज उम्मीदवारों के नामों का पैनल तैयार किया जाएगा, जिसे बाद में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में होने वाली हरियाणा कोर कमेटी की बैठक में विचार-मंथन के लिए रखा जाएगा।

हरियाणा भाजपा कोर ग्रुप की कल होगी बैठक

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में गुरुवार को सुबह उनके आवास पर हरियाणा भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं की बैठक होगी। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रह सकते हैं। 

विचार विमर्श के बाद फाइनल लिस्ट 

चुनाव प्रभारी एवं प्रदेश की तरफ से आए नामों पर इस बैठक में जेपी नड्डा और अमित शाह नेताओं के साथ विचार विमर्श कर एक फाइनल लिस्ट तैयार करेंगे। जिसे अंतिम मंजूरी के लिए पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा। हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए एक अक्टूबर को मतदान होना है, जबकि सभी सीटों के नतीजे एक साथ 4 अक्टूबर को आएंगे। (आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement