Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. विनेश फोगाट को कुल कितने वोट मिले, जिसे हराया जनता ने उसे कितने वोट दिए

विनेश फोगाट को कुल कितने वोट मिले, जिसे हराया जनता ने उसे कितने वोट दिए

पूरे देश की निगाहें हरियाणा की सबसे हॉट सीट जुलाना पर टिकी हुई थी। इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और ओलंपियन विनेश फोगाट ने जीत का परचम लहराया है। विनेश फोगाट हरियाणा कांग्रेस में सबसे बड़े चेहरों में से एक हैं।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 08, 2024 17:04 IST
प्रियंका गांधी और...- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रियंका गांधी और विनेश फोगाट

हरियाणा के जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और पहलवान विनेश फोगाट ने जीत दर्ज कर दी है। उन्होंने भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी योगेश कुमार को हरा दिया है। विनेश ने 6015 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। बता दें कि जब हरियाणा में चुनाव के ऐलान किए गए, सबकी नजरें इस बात पर टिकी थीं कि विनेश चुनाव लड़ेंगी या नहीं। लेकिन आखिरकार उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने के फैसला किया और जुलाना से उम्मीदवार बनाई गईं। विनेश फोगाट हरियाणा कांग्रेस में सबसे बड़े चेहरों में से एक हैं।

किसे कितने वोट मिले?

निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक फोगाट को 65080 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार योगेश कुमार को 59065 वोट मिले। हरियाणा में पांच अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती जारी है। ताजा रुझानों में भाजपा 48 सीटों पर आगे है जबकि कांग्रेस 37 सीट पर आगे है।

vinesh photo

Image Source : ECI.GOV.IN
विनेश फोगाट ने जुलाना सीट जीतीं

X पर ट्रेंड हुईं विनेश फोगाट

सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट का दबदबा कायम है। शुरुआती रुझानों में उनके आगे-पीछे चलने पर लोग सोशल मीडिया पर जमकर रिएक्ट कर रहे थे। उत्तम यादव नाम के यूजर ने बताया कि भले ही विनेश फोगाट ओलंपिक में मेडल से चूक गई लेकिन जुलाना की जनता राजनीति में इनको गोल्ड मेडल ही दिए है।

कुछ यूजर्स तो ऐसे थे जिन्होंने शुरुआती रुझानों के बाद ही विनेश फोगाट को जुलाना सीट पर जीत की अग्रिम बधाई दे दी थी।

'चुनाव आयोग, ईवीएम से भरोसा उठने जैसा हो गया है'

एक यूजर ने लिखा कि जो शुरुआती रुझानों में दिखाया गया था और Exit polls में भी दिखाया था सब उसके विपरीत हो रहा है। वर्तमान स्थिति देखकर चुनाव आयोग और ईवीएम से भरोसा उठने जैसा हो गया है!

योगी यादव नाम के एक यूजर ने लिखा है, ''अभी 8 राउंड की गिनती बाकी है। 3k की लीड के बाद विनेश सिर्फ 38 वोट आगे।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement