Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. Haryana Assembly Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव में BSP को मिले मात्र इतने वोट, जानें कहां कौन आगे

Haryana Assembly Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव में BSP को मिले मात्र इतने वोट, जानें कहां कौन आगे

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वोटों की गिनती जारी है। इस बीच अटेली विधानसभा सीट पर बसपा उम्मीदवार अटर लाल पिछड़ चुके हैं। बता दें कि इस सीट पर भाजपा की उम्मीदवार आरती सिंह राव आगे निकल चुकी हैं।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 08, 2024 15:51 IST
Haryana Assembly Election Result HOW MANY VOTES BSP got IN election- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा विधानसभा चुनाव में BSP को मिले मात्र इतने वोट

हरियाणा विधानसभा के मद्देनजर वोटों की गिनती जारी है। कुछ सीटों पर चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच राज्य में कड़ी टक्कर जारी है। हालांकि हरियाणा में भाजपा 50 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 30 सीटों पर आगे चल रही है। राज्य में कई पार्टियों ने चुनावी दंभ भरा। इसमें से एक चुनावी दल थी बहुजन समाज पार्टी। बहुजन समाज पार्टी को हरियाणा विधानसभा चुनाव में अबतक मात्र 1.75 वोट मिले हैं। अगर कुल वोटों की बात करें तो बहुजन समाज पार्टी को अबतक 2,36,445 वोट ही मिले हैं। 

अटेली विधानसभा सीट पर बसपा उम्मीदवार पिछड़े

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी ने अटेली विधानसभा सीट से अटर लाल को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं इस सीट से भाजपा ने आरती सिंह राव को टिकट दिया है। बता दें कि इस सीट पर बसपा और भाजपा के उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर है। इस सीट से अबतक बहुजन समाज पार्टी के नेता अटर लाल आगे चल रहे थे। हालांकि अब भाजपा उम्मीदवार आरती सिंह राव इस सीट से आगे चल रही हैं। बता दें कि इस सीट पर वोटों का मार्जिन 2238 है। वहीं अबतक 18 राउंड्स में से 16 चरणों की गिनती पूरी हो चुकी है। 

हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्कर

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वोटों की गिनती जारी है। यहां चुनाव के परिणाम भी अब साफ होन लगे हैं। यहां भाजपा 50 सीटों पर आगे है। कांग्रेस 36 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं आईएनएलडी 1 सीट पर ही आगे चल रही है। अन्य पार्टियों की अगर बात करें तो जेजेपी, आम आदमी पार्टी और अन्य के हाथ अबतक कुछ नहीं लगा है। ऐसे में राज्य में सीधा मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। इस बीच सीएम नायब सिंह सैनी ने कहा है कि काउंटिंग जारी है और हमें पूर्ण विश्वास है कि हरियाणा में हमने 10 साल में जो सेवा की है मैं उस आधार पर कह सकता हूं कि हम तीसरी बार हरियाणा में एकतरफा सरकार बना रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement