Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा चुनाव: सिरसा सीट पर भाजपा दे सकती है गोपाल कांडा को समर्थन, बदलेंगे समीकरण

हरियाणा चुनाव: सिरसा सीट पर भाजपा दे सकती है गोपाल कांडा को समर्थन, बदलेंगे समीकरण

हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख सामने आ रही है। इस बीच सिरसा सीट पर समीकरण बदलने की खबर है। सिरसा में भाजपा ने अपना उम्मीदवार वापस ले लिया है। पार्टी यहां से गोपाल कांडा को समर्थन दे सकती है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Subhash Kumar Updated on: September 16, 2024 14:25 IST
सिरसा सीट पर बदल सकता है समीकरण।- India TV Hindi
Image Source : PTI सिरसा सीट पर बदल सकता है समीकरण।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग की तारीख में अब 20 दिनों से भी कम समय बचा हुआ है। सभी दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है और चुनावी तैयारियों में लगे हुए हैं। इस बीच हरियाणा भाजपा के खेमे से चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। भाजपा ने राज्य की सिरसा विधानसभा सीट से अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया है। आइए जानते हैं कि क्या है ये पूरा मामला।

सिरसा से भाजपा ने वापस लिया नाम

सिरसा सीट से भाजपा प्रत्याशी रोहतास जांगड़ा ने नामांकन वापस ले लिया है। इस दौरान मौके पर भाजपा नेता अशोक तंवर भी मौजूद रहे। मीडिया से बातचीत में अशोक तंवर ने कहा कि ये फैसला कांग्रेस को रोकने के लिए लिया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी का लक्ष्य है कि एक बार फिर से भाजपा की सरकार बने। कांग्रेस मुक्त भारत व हरियाणा बने।

गोपाल कांडा को समर्थन

गोपाल कांडा के एनडीए में शामिल होने और उन्हें समर्थन देने को लेकर अशोक तंवर ने कहा कि यह स्वाभाविक है। लोकसभा चुनाव में गोपाल कांडा ने भाजपा का साथ दिया था। वहीं, भाजपा उम्मीदवार रोहतास जांगड़ा ने मीडिया से कहा कि संगठन का आदेश सर्वमान्य है। कांग्रेस को हराना है यही एक लक्ष्य है। जो आदेश दिया जाएगा वह इस पर होगा निर्णय। Nda का जो भी प्रत्याशी होगा उसका समर्थन करेंगे।

कौन हैं गोपाल कांडा?

हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता कांडा (57) सिरसा से विधायक हैं। इस पार्टी की स्थापना कांडा ने ही की थी। वह पूर्व में राज्य के गृह, उद्योग एवं नगर निकाय मंत्री के तौर पर भी सेवाएं दे चुके हैं। दिल्ली की एक अदालत ने एक एयर होस्टेस को आत्महत्या के लिए उकसाने के हाई प्रोफाइल मामले में नेता को हाल में ही बरी किया था। बीते चुनाव में गोपाल कांडा ने सिरसा विधानसभा सीट मामूली अंतर से जीत ली थी। निर्वाचन कांडा ने अपने निकटतम उम्मीदवार निर्दलीय गोकुल सेतिया को 602 वोटों से हराया था।

भाजपा सरकार बनाएगी- खट्टर

दूसरी ओर हरियाणा के झज्जर में केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सीएम नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में भाजपा फिर से हरियाणा में सरकार बनाएगी। खट्टर ने कहा कि कांग्रेस हार की ओर बढ़ रही है, क्योंकि किसी भी पार्टी ने उनके साथ गठबंधन के लिए हाथ नहीं बढ़ाया। कांग्रेस के नेता आरक्षण, सिखों पर बेतुके बयान दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव में अनिल विज ने बढ़ाई हलचल, बोले- 'मैं CM पद के लिए दावा करूंगा'

Haryana Assembly Elections 2024: महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण, दुपहिया वाहन टैक्स फ्री; दुष्यंत चौटाला ने किए कई बड़े ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement