Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले पीएम मोदी का 'हरियाणा के नाम पैगाम', जानें क्या बोले

चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले पीएम मोदी का 'हरियाणा के नाम पैगाम', जानें क्या बोले

हरियाणा में विधानसभा चुनाव का प्रचार गुरुवार को समाप्त हो रहा है। ऐसे में प्रचार खत्म होने से पहले पीएम मोदी ने हरियाणा की जनता के नाम संदेश जारी किया है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 03, 2024 18:00 IST
पीएम मोदी ने हरियाणा के नाम दिया संदेश। - India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी ने हरियाणा के नाम दिया संदेश।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव प्रचार गुरुवार 3 अक्टूबर को थम जाएगा। सभी राजनीतिक दलों ने आखिरी दिन अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। अब 5 अक्टूबर को जनता अपने वोट से फैसला करेगी और 8 अक्टूबर को परिणाम सामने आएंगे। ऐसे में चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले पीएम मोदी ने भी हरियाणा के नाम संदेश जारी किया है। पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा है कि अब से कुछ देर में हरियाणा विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान समाप्त हो जाएगा। बीते कुछ दिनों में मैंने पूरे राज्य की यात्रा की है। मैंने लोगों का जो उत्साह देखा है, उसे देखकर मुझे ये पक्का विश्वास है कि हरियाणा के लोग भाजपा को फिर अपना आशीर्वाद देने वाले हैं। हरियाणा के देशभक्त लोग, कांग्रेस की विभाजनकारी और नकारात्मक राजनीति को कभी स्वीकार नहीं करेंगे।

हरियाणा को घोटालों और दंगों के दौर से बाहर लाए- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भाजपा ने हरियाणा के लोगों के जीवन को समृद्ध बनाने के लिए लगातार काम किया है। हमने सभी वर्गों के कल्याण को प्राथमिकता दी है। किसान हों, युवा हों, महिलाएं हों, गांव और शहरों का विकास हो, हमने कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी। हम हरियाणा को कांग्रेस के घोटालों और दंगों वाले दौर से बाहर निकालकर लाए हैं।

कांग्रेस यानि दलाल और दामाद का सिंडिकेट- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा कि हरियाणा की जनता-जनार्दन जानती है कि कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार, जातिवाद, सांप्रदायिकता और भाई-भतीजावाद की गारंटी है। बापू-बेटे की राजनीति का मूल उद्देश्य सिर्फ स्वार्थ है। कांग्रेस यानि दलाल और दामाद का सिंडिकेट...। लोग आज हिमाचल से कर्नाटक तक कांग्रेस सरकारों की विफलता भी देख रहे हैं। कांग्रेस की नीतियां, लोगों को तबाह करती हैं इसलिए हरियाणा के लोग कांग्रेस को बिल्कुल नहीं चाहते हैं।

कांग्रेस कभी स्थिर सरकार नहीं दे सकती- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा की जनता यह जानती हैं कि कांग्रेस कभी स्थिर सरकार नहीं दे सकती। हरियाणा के लोग देख रहे हैं कि कैसे कांग्रेस के नेता आपस में लड़ रहे हैं। ये हाल तब है, जब ये विपक्ष में हैं। हरियाणा के लोगों को इस बात से भी चोट पहुंच रही है कि दिल्ली और हरियाणा में बैठे दो खास परिवारों के इशारे पर पूरा हरियाणा अपमानित हो रहा है।

लोगों ने कांग्रेस को फिर कड़ी सजा देने का मन बनाया- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने आरक्षण खत्म करने का बयान देकर अपने इरादे जता दिए हैं। हरियाणा का पिछड़ा और दलित समुदाय जातिगत हिंसा रोकने में विफल रहने पर पहले से ही कांग्रेस से नाराज चल रहा है। इसलिए लोगों ने कांग्रेस को फिर कड़ी सजा देने का मन बना लिया है। हरियाणा के गली-गली से एक ही आवाज आ रही है- भरोसा दिल से, भाजपा फिर से।

पूरी दुनिया की नजरें भारत पर- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने हरियाणा के नाम अपने संदेश में कहा कि आज पूरी दुनिया की नजरें भारत पर हैं। दुनिया, भारत की ओर बहुत आशा और उम्मीद से देख रही है। ऐसे में यह बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है कि हरियाणा के लोग एक ऐसी सरकार चुनें, जो भारत को मजबूती देने की दिशा में प्रयास करे। कांग्रेस कभी देश को मजबूत नहीं बना सकती। इसलिए मैं हरियाणा के अपने मतदाताओं से ये आग्रह करता हूं कि वे फिर से भाजपा को अपना आशीर्वाद जरूर दें।

ये भी पढ़ें- विनेश फोगाट के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंची प्रियंका गांधी, बोलीं- यह लड़ाई दुष्टों के खिलाफ है, भाजपा को हटाना है

हरियाणा विधानसभा चुनाव: वोटिंग से पहले ही भाजपा को बड़ा झटका, अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement