Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, सियासी दलों ने झोंकी पूरी ताकत

हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन, सियासी दलों ने झोंकी पूरी ताकत

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। आज शाम 6 बजे चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा। चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद उम्मीदवार और उनके समर्थक डोर-टू-डोर अभियान चला सकते हैं।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: October 03, 2024 8:51 IST
Haryana Elections- India TV Hindi
Image Source : PTI हरियाणा विधानसभा चुनाव

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार आज शाम खत्म हो जाएगा। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज कई दिग्गज चुनाव प्रचार करेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे वहीं राहुल गांधी की भी विजय संकल्प यात्रा का आज आखिरी दिन है। 

सियासी दलों ने झोंकी पूरी ताकत 

चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में सभी सियासी दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। सभी दलों के नेताओं, स्टार प्रचारकों और उम्मीदवारों ने बुधवार को कई जगह रैलियां की और अपने उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगे। आज चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद उम्मीदवार और उनके समर्थक डोर-टू-डोर अभियान चला सकते हैं।

राहुल और आतिशी की जनसभा

शाम छह बजे ही चुनाव प्रचार का शोर खत्म हो जाएगा और स्टार प्रचारक कहीं क्षेत्र में दिखाई नहीं देंगे। राहुल गांधी आज नूंह, महेंद्रगढ, अटेली और नारनौल विधासभा क्षेत्र में प्रचार करेंगे। दिल्ली की सीएम आतिशी भी हिसार के बरवाला और चरखी दादरी में चुनाव प्रचार करेंगी।

हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों पर 5 अक्तूबर को वोटिंग होगी जबकि चुनाव के नतीजे 8 अक्तूबर को घोषित होंगे। पहले एक अक्तूबर को वोटिंग होनी थी लेकिन चुनाव आयोग की ओर से यह तारीख बढ़कर 5 अक्तूबर कर दी गई थी। 

यह लड़ाई अन्याय के खिलाफ: प्रियंका गांधी 

बुधवार को हरियाणा के जुलाना में एक रैली में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का आह्वान किया और कहा कि यह ‘‘दुष्टों, अन्याय और असत्य’’ के खिलाफ लड़ाई है। प्रियंका ने जुलाना में अपनी पार्टी की उम्मीदवार और ओलंपिक पहलवान विनेश फोगाट के पक्ष में एक रैली को संबोधित किया। रोजगार, अग्निवीर सैन्य भर्ती योजना और किसानों के कल्याण समेत अन्य मुद्दों को लेकर राज्य की भाजपा नीत सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ पार्टी ने हर स्तर पर लोगों को ‘‘धोखा’’ दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘कुरुक्षेत्र की लड़ाई और ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ लड़ाई जैसा मौका फिर आ गया है। आज ये आपकी लड़ाई है, जो अन्याय, असत्य और दुष्टों के खिलाफ है। आपको खड़ा होना होगा, अपने अंदर झांकना होगा और देखना होगा कि क्या हो रहा है।’’ 

यह चुनाव विकास और विनाश का है: राजनाथ 

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर चुनाव के दौरान किए वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाया और हरियाणा के लोगों से विपक्ष के बहकावे में नहीं आने का आग्रह किया। सिंह ने जोर देते हुए कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव विकास और विनाश में से किसी एक को चुनने के लिए है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा जनता से किए गए वादों को पूरा करने का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने हरियाणा के विकास के लिए 78,000 करोड़ रुपये दिए हैं, जबकि जब कांग्रेस सत्ता में थी तब राज्य को 21,564 करोड़ रुपये दिए गए थे। सिंह ने हरियाणा के यमुनानगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने 10 साल में किसानों को 1,158 करोड़ रुपये दिए जबकि भाजपा ने 13,276 करोड़ रुपये दिए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के पिछले 10 साल के शासन में हरियाणा में युवाओं को केवल योग्यता के आधार पर नौकरियां दी गई हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement