Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. कांग्रेस चुनाव जीती तो क्या कुमारी शैलजा बनेंगी मुख्यमंत्री? जानें क्या मिला जवाब

कांग्रेस चुनाव जीती तो क्या कुमारी शैलजा बनेंगी मुख्यमंत्री? जानें क्या मिला जवाब

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कुमारी शैलजा ने आज मतदान के बाद कहा कि हरियाणा के लोग मतदान के दिन का इंतजार कर रहे थे, ताकि भाजपा को हटाकर कांग्रेस को लाया जा सके। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 05, 2024 16:24 IST
Haryana assembly election 2024 If Congress wins the election will Kumari Selja become the Chief Mini- India TV Hindi
Image Source : PTI मतदान के बाद क्या बोलीं कुमारी शैलजा?

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हरियाणा में आज वोटिंग जारी है। इसके बाद 8 अक्तूबर को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस बीच कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा ने शनिवार को बयान देते हुए कहा कि हरियाणा में वर्तमान सरकार को बदलने और कांग्रेस पार्टी को सत्ता में लाने के लिए लोग विधानसभा चुनाव का इंतजार कर रहे थे। दरअसल हिसार जिले में मतदान करने के बाद कुमारी शैलजा ने कहा कि हमने लोकसभा चुनाव से पहले भी लोगों में यह रुझान देखा है। राज्य के लोग राज्य में कांग्रेस शासन को चुनने के लिए इस दिन का इंतजार कर रहे थे। 

क्या सीएम बनेगी कुमारी शैलजा? जानें क्या मिला जवाब

यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस के जीतने के बाद कुमारी शैलजा सीएम बनेंगी? इस सवाल के जवाब पर कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी के आलाकमान को यह तय करना है। उन्होंने कहा कि चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद पार्टी आलाकमान को यह फैसला लेना होगा। वहीं एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि लोगों ने मन बना लिया है। राज्य में अगली सरकार कांग्रेस बनाने वाली है। वहीं कांग्रेस पार्टी के अंदर अंदरुनी कलह को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा पहले खुद को व्यवस्थित करे। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेता पिछले 10 सालों से आपस में लड़ रहे हैं।

अशोक तंवर के कांग्रेस में शामिल होने पर क्या बोलीं कुमारी शैलजा

अशोक तंवर के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान लोग आते-जाते रहते हैं। वहीं कांग्रेस नेता और सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा में विधानसभा चुनाव जीतने जा रही है। कैथल में वोट डालने के बाद उन्होंने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस 70 से अधिक सीटों पर आगे है और पार्टी के लोगों के आशीर्वाद से जीत दर्ज करेगी। बात दें कि सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला कैथल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा की आलोचना करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा की जनता भाजपा के कुशासन, दलितों, किसानों और पिछड़े वर्ग पर हुए अत्याचार का जवाब देगी।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement