Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा चुनाव से पहले दुष्यंत चौटाला को बड़ा झटका, 4 विधायकों ने छोड़ी पार्टी, 2 MLA पर पहले से ही अयोग्यता के आरोप

हरियाणा चुनाव से पहले दुष्यंत चौटाला को बड़ा झटका, 4 विधायकों ने छोड़ी पार्टी, 2 MLA पर पहले से ही अयोग्यता के आरोप

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले दुष्यंत चौटाला को उनके ही चार विधायकों ने बड़ा झटका दिया है। चार विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है। अभी ये पता नहीं चला है कि ये चारों विधायक कौन से दल को ज्वाइन करने वाले हैं?

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 18, 2024 6:55 IST
जेजेपी के नेता व पूर्व सीएम दुष्यंत चौटाला- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO- PTI जेजेपी के नेता व पूर्व सीएम दुष्यंत चौटाला

हरियाणा में चुनावी बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने वोटिंग की तारीख का ऐलान कर दिया है। चुनावी बिगुल बजने के साथ ही हरियाणा में दुष्यंत चौटाला को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले जननायक जनता पार्टी (JJP) को झटका देते हुए उसके 4 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

इन 4 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

जेजेपी से अनूप धानक, राम करण काला, देवेंद्र बबली और ईश्वर सिंह ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए पार्टी छोड़ दी। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि हरियाणा में 1 अक्टूबर को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव कराये जाएंगे। साथ ये भी ऐलान किया कि हरियाणा में चुनाव परिणम 4 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।

2019 के विधानसभा चुनाव में जीती थी 10 सीटें

जननायक जनता पार्टी (JJP) ने 2019 के पिछले हरियाणा विधानसभा चुनाव में 10 सीट जीती थीं। मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई वाली पिछली भारतीय जनता पार्टी (BJP)-JJP गठबंधन सरकार में मंत्री रहे धानक हिसार के उकलाना से विधायक चुने गए थे, जबकि बबली फतेहाबाद के टोहाना विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीते थे। बबली भी खट्टर सरकार में मंत्री थे। 

JJP के 2 विधायक अयोग्यता के आरोपों का कर रहे सामना

ईश्वर सिंह कैथल में गुहला-चिका विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं, जबकि काला कुरूक्षेत्र के शाहाबाद से विधानसभा पहुंचे थे। वहीं, जेजेपी के 2 विधायक राम निवास सुर्जखेड़ा और जोगी राम सिहाग अयोग्यता के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

किस राजनीतिक दल को ज्वाइन करेंगे ये चारों विधायक?

चुनाव से ठीक पहले जिन चार विधायकों ने पार्टी छोड़ी है, वह किस राजनीतिक दल को ज्वाइन करने वाले हैं? इसकी जानकारी अभी नहीं है। ऐसे में चुनाव से पहले दुष्यंत चौटाला को बड़ा झटका माना जा रहा है। मालूम हो कि दुष्यंत चौटाला ने लोकसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी के साथ राज्य में अपना गठबंधन तोड़ लिया था। साथ ही उन्होंने उपमुख्यमंत्री पद से भी इस्तीफा दे दिया था।  

भाषा के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement