Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. कांग्रेस में अब ऑल इज वेल? हरियाणा में राहुल की रैली में एक साथ दिखेंगे हुड्डा-शैलजा

कांग्रेस में अब ऑल इज वेल? हरियाणा में राहुल की रैली में एक साथ दिखेंगे हुड्डा-शैलजा

राहुल गांधी आज गुरुवार से हरियाणा में चुनाव प्रचार शुरू करने जा रहे हैं। हरियाणा में चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस आंतरिक कलह से जूझ रही है। इसलिए आज राहुल की रैली में पार्टी के नेता एक साथ आकर ऑल इज वेल दिखाने की कोशिश कर सकते हैं।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 26, 2024 10:50 IST
bhupinder hudda Kumari Selja rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल के साथ दिखेंगे भूपेंद्र हुड्डा और शैलजा।

हरियाणा में विधानसभा का चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। चुनावी कैम्पेन खत्म होने में अब बस 8 दिन ही बच गए हैं। ऐसे में अपनी अंदरूनी कलह से जूझ रही कांग्रेस आज एकजुटता दिखाने जा रही है। राहुल गांधी आज से हरियाणा में चुनाव प्रचार शुरू कर रहे हैं। आज राहुल हरियाणा में दो रैली करेंगे जिसमें से पहली रैली करनाल के असंध में होनी है। जानकारी के मुताबिक, राहुल की रैली में हरियाणा कांग्रेस के सभी बड़े नेता एक साथ मंच पर मौजूद रहेंगे। करनाल की रैली में राहुल के साथ मंच पर कुमारी शैलजा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और रणदीप सुरजेवाला भी मौजूद रहेंगे।

कहां-कहां होगी राहुल की रैली?

राहुल की पहली रैली के लिए करनाल के असंध सीट को चुना गया है। यहां कांग्रेस ने मौजूदा विधायक शमशेर गोगी को फिर मैदान में उतारा हैं। गोगी को कुमारी शैलजा का करीबी माना जाता है। इसके बाद राहुल गांधी हिसार के बरवाला में जनसभा को  संबोधित करेंगे। यहां राहुल गांधी कांग्रेस उम्मीदवार  राम निवास घोड़ेला के लिए वोट मांगेंगे। घोड़ेला को भूपेंद्र  हुड्डा का करीबी माना जाता है। इस रैली में भूपेंद्र हुड्डा मौजूद रहेंगे, लेकिन कुमारी शैलजी की मौजूदगी तय नहीं है। शैलजा को आज तीन रैलियों को संबोधित करना है। उनके आज के कार्यक्रम में बरवाला रैली में मौजूद होने का कोई जिक्र नहीं है।

चुनाव प्रचार से दूर थीं शैलजा

खबरों के मुताबिक, कुमारी शैलजा टिकट बंटवारे में खुद को नजरअंदाज किए जाने को लेकर नाराज थी। इसलिए वो रैलियों से दूर थीं। कुमारी शैलजा विवाद के कारण हरियाणा में कांग्रेस का चुनाव प्रचार प्रभावित हुआ है। कांग्रेस के बड़े नेता अभी तक कैम्पेन नहीं कर पाए हैं। दूसरी तरफ बीजेपी का प्रचार पूरे रफ्तार से चल रहा है। पीएम मोदी अभी तक हरियाणा में दो-दो रैलियां कर चुके हैं। अंदरूनी कलह के कारण कांग्रेस को कोई नुकसान न हो जाए। इसलिए पार्टी एकजुटता दिखाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस ये संदेश देने की कोशिश कर रही है कि पार्टी में ऑल इज वेल।

हरियाणा में करीब 20 फीसदी दलित वोट

कुमारी शैलजा 13 दिन बाद हरियाणा में चुनाव प्रचार में उतर रही हैं। इसके पहले उन्होंने आखिरी बार 13 सितंबर को हरियाणा में प्रचार किया था। तब टिकट बंटवारे का प्रक्रिया चल रही थी। कुमारी शैलजा हरियाणा में कांग्रेस का सबसे बड़ा दलित चेहरा हैं और हरियाणा में करीब 20 फीसदी दलित वोट हैं। इस लिहाज से शैलजा कांग्रेस के कैम्पेन के लिए काफी अहम हैं। हरियाणा में अनुसूचित जातियों के लिए 17 सीटें रिजर्व हैं लेकिन उनका 35 से 37 सीटों पर असर है।

ये भी पढ़ें- "यह समग्र कल्याण का चुनाव है, इसके लिए बीजेपी प्रतिबद्ध", हरियाणा इलेक्शन को लेकर बोले नितिन गडकरी

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बहुकोणीय मुकाबला, बेरोजगारी, एमएसपी समेत और क्या रहेंगे खास मुद्दे, जानें

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement