Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. अंबाला में भी मची 'हर घर तिरंगा' अभियान की धूम, आम से लेकर खास तक यात्रा में हुए शामिल

अंबाला में भी मची 'हर घर तिरंगा' अभियान की धूम, आम से लेकर खास तक यात्रा में हुए शामिल

देश के बाकी इलाकों की तरह हरियाणा में भी 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अलग-अलग जगहों पर 'तिरंगा यात्रा' निकाली जा रही है और इसी कड़ी में अंबाला में भी यह यात्रा निकाली गई।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: August 14, 2024 23:05 IST
Har Ghar Tiranga, Har Ghar Tiranga Aseem Goel, Aseem Goel- India TV Hindi
Image Source : IANS हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल।

अंबाला: देशभर के अलग-अलग हिस्सों में 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत 'तिरंगा यात्रा' निकाली जा रही है। इसी कड़ी में बुधवार को हरियाणा के अंबाला में 'तिरंगा यात्रा' निकाली गई। इस यात्रा में भारी संख्या में युवा और स्कूली बच्चे शामिल हुए। बच्चों के साथ-साथ पुलिस प्रशासन से जुड़े बड़े अधिकारी भी यात्रा में शामिल हुए। यात्रा के दौरान बच्चे काफी खुश और उत्साहित नजर आ रहे थे और नारे लगा रहे थे। बता दें कि इस यात्रा की अगुवाई परिवहन मंत्री असीम गोयल ने की। यात्रा के दौरान चारों तरफ सिर्फ तिरंगा ही तिरंगा दिखाई दे रहा था।

‘भारत की आन, बान और शान है तिरंगा’

असीम गोयल ने इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत 'तिरंगा यात्रा' निकाली जा रही है। उन्होंने कहा, ‘तिरंगा भारत की आन, बान, शान है। इस भावना के तहत युवाओं को मजबूत होना चाहिए। युवा जब आन, बान, शान के लिए अपने जीवन को न्योछावर करेंगे, भारत को विश्व गुरु बनने से कोई रोक नहीं सकता है। हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा यात्रा सिर्फ अंबाला ही नहीं पूरे देश में निकाली जा रही है। 11 अगस्त से देशभर में 'तिरंगा यात्रा' निकाली जा रही है।’ 

यात्रा के दौरान खुश नजर आ रहे थे बच्चे

गोयल ने कहा, ‘15 अगस्त को पावन पर्व है, लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व है, बड़ी संख्या में लोग इस पर्व को मनाएंगे।’ इस यात्रा में शामिल स्कूली बच्चों ने हाथों में तिरंगा झंडा लिया हुआ था। सभी की जुबान पर एक ही आवाज सुनाई दे रही थी, 'भारत माता की जय', 'वंदे मातरम।' बच्चे इस दौरान काफी खुश दिखाई दे रहे थे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल देशवासियों से अपील की थी कि वह अपने घरों पर 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत तिरंगा झंडा लगाएं। पीएम मोदी की इस अपील पर देशभर में लोगों ने 15 अगस्त के दिन अपने घरों पर झंडा लगाया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement