Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

दिल्ली-जयपुर आने जाने वालों के लिए बुरी खबर! हीरो होंडा फ्लाईओवर फिर क्षतिग्रस्त, NHAI ने बंद की एक लेन

करीब 200 करोड़ रुपये की लागत से 2014-2017 के दौरान बनाया गया दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर स्थित हीरो होंडा चौक फ्लाईओवर एक बार फिर क्षतिग्रस्त हो गया है। इस कारण यहां अवरोधक लगा दिए गए हैं और एक लेन पर यातायात को रोक दिया गया है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 29, 2024 17:50 IST
hero honda flyover- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO NHAI ने हीरो होंडा फ्लाईओवर पर एक लेन को किया बंद

गुरुग्राम: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने यहां हीरोहोंडा फ्लाई ओवर के एक हिस्से के क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद एहतियाती तौर पर एक लेन पर यातायात बंद कर दिया है। एक अधिकारी ने बताया कि 20 मीटर के क्षतिग्रस्त हिस्से के कारण किसी भी हादसे को टालने के लिए एनएचएआई के 6 कर्मियों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय एक विशेषज्ञ समिति बनाई है और उसे पुल के क्षतिग्रस्त होने के कारणों पर अगले 7 दिन में एक रिपोर्ट भेजने को कहा गया है।

फ्लाईओवर से 2 फुट तक प्लास्टर उखड़कर गिर गया

गुरुग्राम यातायात पुलिस के अनुसार दिल्ली-जयपुर मार्ग पर स्थित इस फ्लाईओवर के एक हिस्से का प्लास्टर रविवार रात को गिर गया जिसके बाद एक लेन सोमवार को बंद कर दिया गया। पुलिस उपायुक्त (यातायात) वीरेंद्र विज ने कहा, ‘‘हीरो होंडा फ्लाईओवर से दो फुट तक प्लास्टर उखड़कर गिर गया जिसके कारण अवरोधक लगा दिए गए हैं तथा एक लेन पर यातायात को रोक दिया गया है। हमारे पुलिसकर्मी तैनात हैं तथा तीन लेन में बिना किसी रूकावट के यातायात सुचारू ढंग से चल रहा है। एनएचएआई के अधिकारी उसकी मरम्मत करवा रहे हैं।’’

200 करोड़ रुपये की लागत से बना फ्लाईओवर

यह फ्लाईओवर 1400 मीटर लंबा है जिसे करीब 200 करोड़ रुपये की लागत से 2014-2017 के दौरान बनाया गया था। इस फ्लाईओवर पर ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।

खुलने के 6 महीने बाद ही हो गया था क्षतिग्रस्त 

हीरो होंडा चौक फ्लाई ओवर को वर्ष 2018 में वाहनों के लिए खोला गया था, लेकिन 6 महीने बाद ही फ्लाई ओवर का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। इस फ्लाईओवर को कई बार रिपेयर किया गया, लेकिन फिर भी बार-बार क्षतिग्रस्त होता रहा। इसके बाद वर्ष 2021 में फ्लाई ओवर के हिस्से को तोड़कर दोबारा रिपेयर किया गया लेकिन अब इस फ्लाई ओवर के निचला हिस्सा क्षतिग्रस्त होने लगा है। आठ मई 2019 की रात्रि हीरो होंडा फ्लाईओवर का एक बड़ा हिस्सा घटिया सामग्री लगाकर निर्माण करने के कारण टूट कर गिर गया था। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर डिवाइडर तोड़ ऐसे पलटी स्लीपर बस, हादसे का खतरनाक सीसीटीवी VIDEO आया सामने

गर्मी ऐसी कि तेज धमाके के साथ फट गई आरसीसी सड़क, अधिकारी भी हैरान; CCTV में कैद हुई घटना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement