Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. गोहाना की जलेबी का सियासी कनेक्शन, खाई राहुल गांधी ने पर स्वाद बीजेपी को आया, जानें पूरा मामला

गोहाना की जलेबी का सियासी कनेक्शन, खाई राहुल गांधी ने पर स्वाद बीजेपी को आया, जानें पूरा मामला

जलेबी की कहानी हरियाणा में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान शुरू हुई थी। जिस गोहाना सीट से जलेबी का यह किस्सा शुरू हुआ। वहां भी कांग्रेस की हार तय दिख रही है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: October 08, 2024 14:53 IST
Jalebi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जलेबी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के बीच जलेबी चर्चा में बनी हुई है। सियासी जानकारों से लेकर हरियाणा के स्थानीय लोगों तक सब ने इस जलेबी को लेकर ट्वीट किए और कांग्रेस पार्टी के मजे भी लिए। लोगों ने जलेबी को लेकर खूब मीम बनाए। दरअसल यह जलेबी खाई राहुल गांधी ने और इसकी तारीफ कर इसे चर्चा में भी ला दिया, लेकिन चुनाव के नतीजों के बाद इसका असली स्वाद बीजेपी को समझ आ रहा होगा। आइए जानते हैं कि यह जलेबी क्यों चर्चा में रही।

जलेबी की कहानी हरियाणा में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान शुरू हुई थी। राहुल गांधी यहां सभा करने पहुंचे थे और दिपेंद्र हुड्डा ने उन्हें मातू राम की जलेबी खरीदकर दी। राहुल को यह जलेबी बहुत पसंद आई तो उन्होंने अपने भाषण में इसका जिक्र किया। 

राहुल गांधी खोल रहे थे जलेबी कारखाना

राहुल गांधी ने कहा कि अगर यह जलेबी किसी बड़े कारखाने में बने तो कई लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही इसे अन्य जगहों पर निर्यात किया जा सकेगा। इससे अन्य लोग भी इस जलेबी के स्वाद का आनंद ले सकेंगे। जब चुनाव के नतीजे आने शुरू हुए तो शुरुआती रुझान में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिला। 90 सीट वाले हरियाणा में 70 से ज्यादा सीटें कांग्रेस के खाते में जाती दिखीं। हालांकि, ईवीएम के वोटों की गिनती आगे बढ़ने के साथ ही तस्वीर बदल गई और बीजेपी बहुमत में आ गई। इसके बाद कांग्रेस का मजाक बनना शुरू हुआ और जलेबी ट्रेंड करने लगी।

गोहाना में भी कांग्रेस की हालत खराब

लोगों ने सोशल मीडिया पर कहा कि कांग्रेस ने जलेबी खरीदकर बांट दी होगी, लेकिन अब उसकी सरकार नहीं बन रही है। वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि हरियाणा के नतीजों के बाद इस जलेबी को कौन खायेगा। मेरा तो उपवास है। दरअसल जिस गोहाना सीट से जलेबी का यह किस्सा शुरू हुआ। वहां भी कांग्रेस की हार तय दिख रही है। हालांकि, इसका आधिकारिक ऐलान बांकी है। यहां बीजेपी उम्मीदवार अरविंद कुमार शर्मा को 50 हजार से ज्यादा वोट मिले हैं और वह 10 हजार से ज्यादा वोट के अंतर से चुनाव जीतते दिखाई पड़ रहे हैं। कांग्रेस उम्मीदवार जगबीर सिंह मलिक को लगभग 40 हजार वोट मिले हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement