Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा के पूर्व सीएम बोले- एग्जिट पोल नहीं चार जून को आने वाले नतीजे पर भरोसा है

हरियाणा के पूर्व सीएम बोले- एग्जिट पोल नहीं चार जून को आने वाले नतीजे पर भरोसा है

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने बेरोजगारी, अपराध, नशे, महंगाई, खेती, कारोबार जैसे जमीनी मुद्दों पर चुनाव लड़ा जबकि भाजपा के पास ना कोई मुद्दा था और ना ही कोई रिपोर्ट कार्ड और यही वजह है कि इस सरकार से जनता का मोह पूरी तरह भंग हो चुका है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: June 02, 2024 21:56 IST
Bhupinder Hooda- India TV Hindi
Image Source : PTI भूपेंद्र सिंह हुड्डा

एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनने के संकेत के बीच हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने रविवार को कहा कि जनता के नतीजे चार जून को आएंगे और उनका सम्मान किया जाएगा। हुड्डा ने यह भी कहा कि कांग्रेस ‘एग्जिट या ओपिनियन पोल’ के नतीजे को नहीं, बल्कि असली नतीजे को मानेगी, क्योंकि एजेंसियों द्वारा किए गए यह सर्वेक्षण कई बार गलत साबित हो चुके हैं। 

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि जनता का मत ईवीएम में कैद है और चार तारीख को असली नतीजे देश के सामने होंगे। कांग्रेस नेता ने कहा, “जनता के नतीजे चार जून को आएंगे। हम उन नतीजों का सम्मान करेंगे। हरियाणा हो या देश हो चार तारीख का इंतजार कीजिए।” एग्जिट पोल में अनुमान जताया गया है कि भाजपा को देशभर में 350 से अधिक सीटें मिलेंगी। हुड्डा ने कहा, “चुनाव के दौरान कांग्रेस को जनता का जबरदस्त समर्थन मिला। खुद जनता ने कांग्रेस का संगठन बनाकर यह चुनाव लड़ा।” 

भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं था

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस ने बेरोजगारी, अपराध, नशे, महंगाई, खेती, कारोबार जैसे जमीनी मुद्दों पर चुनाव लड़ा जबकि भाजपा के पास ना कोई मुद्दा था और ना ही कोई रिपोर्ट कार्ड और यही वजह है कि इस सरकार से जनता का मोह पूरी तरह भंग हो चुका है। लोकसभा के बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं और जनता अभी से कांग्रेस को वोट देने का मन बन चुकी है। हुड्डा ने कहा कि 10 साल में भाजपा सरकार किसी भी वर्ग की आशाओं पर खरी नहीं उतर पाई तथा हरियाणा को ‘बेरोजगारी में नंबर वन’ बना दिया है। 

भर्ती की बजाय घोटाले कर रही बीजेपी सरकार

भूपेंद्र हुड्डा ने दावा किया कि दो लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हुए हैं लेकिन सरकार पक्की भर्तियां करने की बजाय लगातार भर्ती घोटाले कर रही है। जन नायक जनता पार्टी (जजपा) नेता दुष्यंत चौटाला द्वारा दीपेंद्र हुड्डा को जितवाने के लिए कांग्रेस के दूसरे नेताओं के टिकट कटवाने के बयान पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा, “वह अपनी पार्टी को पहले देख लें। अपने स्वार्थ के लिए दुष्यंत चौटाला ने खुद के परिवार को ही बांट दिया।” राज्य के पूर्व सीएम ने हरियाणा की भाजपा सरकार पर कानून एवं व्यवस्था समेत सभी मोर्चों पर विफल रहने का आरोप भी लगाया। 

सुभाष बराला ने तीसरी बार मोदी सरकार का दावा किया

हरियाणा प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता सुभाष बराला ने रोहतक में कहा कि देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले फीडबैक और एग्जिट पोल के आधार पर जनता ने नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया है। राज्यसभा सदस्य बराला ने दावा किया कि राजग भारी बहुमत से जीतेगा। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के अनुसार, कांग्रेस और विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ जमीन पर कहीं भी दिखाई नहीं दे रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement