Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. Exclusive: राजनीति में क्यों आए? हुड्डा से कोई मतभेद है? बजरंग पुनिया ने इंडिया टीवी पर दिया हर सवाल का जवाब

Exclusive: राजनीति में क्यों आए? हुड्डा से कोई मतभेद है? बजरंग पुनिया ने इंडिया टीवी पर दिया हर सवाल का जवाब

कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद बजरंग पुनिया ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने जो लड़ाई सड़कों पर लड़ी, उस लड़ाई को विधानसभा और लोकसभा में उठाने का समय आ गया है, इसलिए हम राजनीति में आए। देखें Exclusive रिपोर्ट...

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Amar Deep Updated on: September 07, 2024 12:28 IST
बजरंग पुनिया से खास बातचीत।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बजरंग पुनिया से खास बातचीत।

Exclusive: बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली। वहीं शाम को जारी हुए लिस्ट में कांग्रेस ने विनेश फोगाट को टिकट भी दे दिया। इस पूरी घटना के बाद अब बजरंग पुनिया ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की। इंडिया टीवी से बात करते हुए उन्होंने तमाम सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि हमने जो लड़ाई सड़कों पर लड़ी, उस लड़ाई को विधानसभा और लोकसभा में उठाने का समय आ गया है, इसलिए हम राजनीति में आए। उन्होंने कहा कि ये पहले से तय था कि दोनों में से कोई एक ही चुनाव लड़ेगा। विनेश चुनाव लड़ेंगी और मैं सगठन में रहूंगा।

ब्रजभूषण के खिलाफ लड़ाई में बीजेपी से कोई नहीं आया

कांग्रेस में शामिल होने को लेकर पूछे गए सवाल पर बजरंग पुनिया ने कहा कि कांग्रेस ने हमारा साथ मुश्किल समय में दिया, इसलिए हमने कांग्रेस को चुना। उन्होंने कहा कि जब हम ब्रजभूषण के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे थे, तब हमने सबको चिट्ठी लिखी थी, लेकिन बीजेपी से कोई नहीं आया। बृजभूषण को भी हक है कि वो प्रचार करें, हरियाणा आकर देखें कि लोग उनका कैसा स्वागत करते हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा से हमारे कोई मतभेद नहीं हैं। वो हमारे नेता हैं और वह हमें और ज्यादा मजबूत करेंगे। 

देशभर में कांग्रेस के लिए करेंगे मेहनत

बजरंग पुनिया ने कहा कि मैं पूरे देश में कांग्रेस के लिए मेहनत करूंगा। हम हरियाणा में 65 से 70 सीट जीतकर सरकार बनाएंगे। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से चल रही कयासबाजी को विराम देते हुए ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने राजनीति के अखाड़े में उतरते हुए शुक्रवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने विनेश और बजरंग को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इससे पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने दोनों पहलवानों के आवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ें- 

खाना नहीं मिला तो ट्रक ड्राइवर ने होटल पर उतारा गुस्सा, खिलौने की तरह गाड़ियों को रौंद डाला; सामने आया खौफनाक Video

एमपी में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी इंदौर-जबलपुर एक्सप्रेस; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement