Friday, June 28, 2024
Advertisement

'भाजपा के साथ बहुत नुकसान हुआ', अब कांग्रेस का समर्थन करेंगे दुष्यंत चौटाला

जल्द ही हरियाणा में राज्यसभा की एक रिक्त सीट के लिए चुनाव होने हैं। इसके लिए चौटाला ने कांग्रेस का समर्थन करने की बात कही है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Subhash Kumar Updated on: June 27, 2024 19:17 IST
कांग्रेस का साथ देगी जेजेपी।- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस का साथ देगी जेजेपी।

जैसे-जैसे हरियाणा में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे ही राज्य के सियासी समीकरणों में भी बदलाव आ रहा है। कुछ दिनों पहले तक भाजपा के साथ मिलकर सरकार चला रही जननायक जनता पार्टी अब धीरे-धीरे कांग्रेस की तरफ शिफ्ट होती दिखाई दे रही है। पहले दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में कांग्रेस का समर्थन करने की बात कही थी। तो वहीं, अब उन्होंने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने की बात कही है। हालांकि, समर्थन के लिए उन्होंने कांग्रेस के सामने एक शर्त भी रखी है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन

दरअसल, जल्द ही हरियाणा में राज्यसभा की एक रिक्त सीट के लिए चुनाव होने हैं। ऐसे में हरियाणा के पूर्व डिप्टी-सीएम और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला हरियाणा की एक राज्यसभा सीट के चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने को तैयार हो गए हैं। जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि अगर कांग्रेस प्रदेश के किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति, या कॉमनवेल्थ, ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी को संयुक्त उम्मीदवार बनाए तो हम समर्थन देने को तैयार हैं।

भाजपा के साथ जाने का कोई औचित्य नहीं- दुष्यंत

हरियाणा के पूर्व डिप्टी-सीएम और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने वापस भारतायी जनता पार्टी के साथ किसी भी गठजोड़ से इनकार कर दिया है। दुष्यंत चौटाला ने साफ तौर पर कहा है कि आगे से भाजपा के साथ जाने का कोई औचित्य नहीं बनता। भाजपा के साथ जाने से हमें बहुत नुकसान हुआ।

आपको बता दें कि भाजपा ने हाल ही में मनोहर लाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी को हरियाणा का मुख्यमंत्री बनाया था। इसके बाद जजपा के साथ भाजपा का साढ़े चार वर्ष का गठबंधन टूट गया था। लोकसबा चुनाव 2024 में जजपा को राज्य की 10 में से कोई भी लोकसभा सीट हासिल नहीं हुई। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक से लोकसभा का चुनाव जीता है। उनके ही रिक्त सीट के लिए राज्यसभा का चुनाव होगा। 

ये भी पढ़ें- हरियाणा में चुनाव से पहले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, बदले कई जिलों के एसपी, 50 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर

हरियाणा में इन लोगों के पेंशन में भारी बढ़ोतरी, 1 जुलाई से मिलेगा लाभ, सीएम ने किया बड़ा ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement