Friday, July 05, 2024
Advertisement

हरियाणा के करनाल में पटरी पर लड़खड़ाई मालगाड़ी, कंटेनरों के गिरने से आवाजाही पर पड़ा असर

करनाल के तरावड़ी में मालगाड़ी से कुछ कंटेनर पटरी पर गिर गए जिसके बाद अंबाला दिल्ली रूट पर रेल यातायात बाधित हो गया। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: July 02, 2024 10:12 IST
Karnal Goods Train, Karnal Goods Train Containers- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पटरी पर गिरे कंटेनर्स को क्रेन के जरिए हटाया गया।

करनाल: हरियाणा के करनाल जिले में तरावड़ी के पास मंगलवार सुबह एक मालगाड़ी से कुछ कंटेनर पटरी पर गिर गए, जिससे रेल यातायात बाधित हो गया। राजकीय रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह ट्रेन अंबाला से दिल्ली जा रही थी। अधिकारी ने बताया कि मालगाड़ी से 8 कंटेनर गिर गए और रेलवे अधिकारी इसके कारणों की जांच कर रहे हैं। रेल की पटरी पर कंटेनरों के गिरने से अंबाला-दिल्ली मार्ग पर रेल यातायात प्रभावित हुआ है। बताया जा रहा है कि जल्द ही रूट पर आवाजाही सामान्य हो जाएगी।

क्रेन की मदद से हटाए जा रहे कंटेनर

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, अंबाला से दिल्ली जा रही मालगाड़ी अनियंत्रित हो गई थी जिसके चलते उस पर रखे कंटेनर गिर गए। मालगाड़ी के पहिए का एक्सेल भी टूटकर साइड में गिर गया था। मामले की जानकारी होते ही रेलवे कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंच गए एवं राहत कार्य शुरू हो गया। कर्मचारियों ने पटरी पर गिरे कंटेनरों को क्रेन की मदद से हटाना शुरू कर दिया। घटना के बारे में जानकारी देते हुए आरपीएफ के अधिकारी बलबीर सिंह ने कहा कि राहत कार्य शुरू हो चुका है और इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है।

पंजाब में टकरा गई थीं 2 मालगाड़ियां

बता दें कि जून में सरहिंद रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से एक अन्य मालगाड़ी के टकरा जाने से दो ‘लोको पायलट’ घायल हो गए। राजकीय रेलवे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि टक्कर के कारण उनमें से एक का इंजन दूसरी पटरी पर चला गया और एक यात्री ट्रेन से टकरा गया। वहीं, मई में महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण पश्चिमी रेलवे को कई ट्रेनों का परिचालन रद्द करने के साथ ही कई ट्रेनों का समय बदलना पड़ा था। यह मालगाड़ी विशाखापत्तनम से गुजरात के करम्बेली जा रही थी और घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था। (रिपोर्ट: अमित भटनागर)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement