Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. बहादुरगढ़ सीट पर कांग्रेस की बढ़ी टेंशन, टिकट कटने से नाराज नेता ने की बगावत; निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

बहादुरगढ़ सीट पर कांग्रेस की बढ़ी टेंशन, टिकट कटने से नाराज नेता ने की बगावत; निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के एक और नेता ने पार्टी से बगावत कर दी है। बहादुरगढ़ सीट पर चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है। यहां से टिकट की दावेदारी कर रहे राजेश जून ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और अब उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: September 08, 2024 7:11 IST
बहादुरगढ़ सीट पर कांग्रेस की बढ़ी टेंशन।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE बहादुरगढ़ सीट पर कांग्रेस की बढ़ी टेंशन।

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 31 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई है। हालांकि इस लिस्ट के जारी होने के बाद कांग्रेस को अपने ही नेताओं की बगावत का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच बहादुरगढ़ विधानसभा सीट से टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस नेता राजेश जून ने शनिवार को पार्टी छोड़ दी। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। बता दें कि पार्टी ने बहादुरगढ़ सीट से मौजूदा विधायक राजेंद्र सिंह जून को मैदान में उतारा है, जबकि राजेश झज्जर जिले की बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से टिकट के दावेदार थे। 

निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

पार्टी से इस्तीफा देने के बाद राजेश जून ने बहादुरगढ़ में कहा, ‘‘मैं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ूंगा।’’ राजेश ने कहा कि उन्होंने यह फैसला अपने समर्थकों से सलाह लेने के बाद लिया, जिन्होंने उनसे आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा है। राजेश ने कहा कि वह 11 सितंबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। राजेश ने कहा कि उन्हें ‘धोखा’ दिया गया, क्योंकि उनकी उम्मीदवारी को नजरअंदाज कर दिया गया है। उन्होंने दावा किया कि उनका ‘‘इस्तेमाल किया गया और फेंक दिया गया।’’ 

कांग्रेस की लिस्ट में नहीं आया नाम

दरअसल, राजेश जून ने 2014 के विधानसभा चुनाव में बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे। वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने राजेंद्र जून के पक्ष में अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया था। कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 31 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई से, पार्टी की हरियाणा इकाई के प्रमुख उदय भान को होडल से और पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना से मैदान में उतारा गया। 

कांग्रेस ने 27 विधायकों को दिया टिकट

बता दें कि वर्तमान विधानसभा में पार्टी के 28 मौजूदा विधायकों में से 27 को कांग्रेस ने शुक्रवार को फिर से उम्मीदवार बनाया है, जबकि इसराना सीट के लिए घोषणा की जानी बाकी है, जहां से उसका एक विधायक है। हरियाणा विधानसभा की 90 सीट के लिये मतदान पांच अक्टूबर को होगा, जबकि मतगणना आठ अक्टूबर को होगी। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने भगवान शिव और श्रीकृष्ण को लेकर दिया विवादित बयान, संतों में आक्रोश

हरियाणा में बीजेपी को लगा एक और झटका, टिकट न मिलने से नाराज पूर्व मंत्री ने दिया पार्टी से इस्तीफा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement