Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. Haryana Exit Poll: कांग्रेस की होगी बड़ी जीत तो क्या शैलजा बनेंगी सीएम? जानें भूपेन्द्र हुड्डा ने क्या कहा

Haryana Exit Poll: कांग्रेस की होगी बड़ी जीत तो क्या शैलजा बनेंगी सीएम? जानें भूपेन्द्र हुड्डा ने क्या कहा

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हुए और उसके बाद एक्जिट पोल के आंकड़े सामने आए हैं जिसमें कांग्रेस को बड़ी जीत मिलने की संभावना दिख रही है। ऐसे में कुमारी शैलजा सीएम होंगी क्या, इस सवाल का भूपिंदर सिंह हुड्डा ने जानें क्या जवाब दिया है।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: October 06, 2024 6:55 IST
bhupinder hudda big statement- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भूपिंदर सिंह हुड्डा का बड़ा बयान

हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए मतदान शनिवार को संपन्न हो गए। मतदान संपन्न होने के साथ ही एग्जिट पोल के आंकड़े जारी किए गए जिसमें हरियाणा में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की गई है। कांग्रेस की जीत की संभावना के साथ ही लोगों का ध्यान अब इस बात पर केंद्रित हो गया है कि कांग्रेस के नेताओं में से हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। हरियाणा विधानसभा में 90 सीटें हैं, इसलिए जीत का आंकड़ा 46 है। अधिकांश एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की है कि कांग्रेस 44 से 61 सीटों के बीच जीत हासिल करेगी। हालांकि ये सिर्फ अनुमान है क्योंकि एग्ज़िट पोल के नतीजे अक्सर ग़लत भी निकलते हैं।

सीएम पद को लेकर हुड्डा ने कह दी बड़ी बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला के भी मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा जताने के बारे में पूछे जाने पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि अगर हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री का फैसला करने की बात आती है, तो यह फैसला पार्टी "आलाकमान" करेगा। हुड्डा ने एनडीटीवी से कहा, "हम कई और सीटें जीतने की उम्मीद कर रहे हैं। भाजपा के राज में हरियाणा में कानून व्यवस्था बदतर हो गई है, भ्रष्टाचार बढ़ गया है और खेलों को भी नहीं बख्शा गया है।"

विधायक और आलाकमान तय करेंगे

कुछ कांग्रेस नेताओं के कैबिनेट गठन की योजना पर काम करने के बारे में चर्चा के एक सवाल पर, हुड्डा ने कहा, "आलाकमान फैसला करेगा। ये सब अभी काल्पनिक प्रश्न हैं।" वहीं वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला ने भी अपनी मुख्यमंत्री पद की महत्वाकांक्षाएं जाहिर की हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या कुमारी शैलजा ही हरियाणा की अगली मुख्यमंत्री बनेंगी, इसपर हुड्डा ने कहा, "यह लोकतंत्र है। हर किसी को आकांक्षा करनी चाहिए। आप भी आकांक्षा कर सकते हैं। लेकिन विधायक फैसला करेंगे, आलाकमान फैसला करेगा।"

बता दें कि 27 सितंबर को एक चुनावी रैली के दौरान, भूपिंदर सिंह हुड्डा ने हरियाणा में कांग्रेस के लिए "भारी जनादेश" की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने पार्टी में अंदरूनी कलह की बातों को सिरे से खारिज कर दिया था और कहा था कि मुख्यमंत्री पद के लिए कई दावेदार होने से पार्टी को और ताकत मिलेगी।.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement