Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. गुरुग्राम को सीएम ने दी सौगात, 184 करोड़ की 87 परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

गुरुग्राम को सीएम ने दी सौगात, 184 करोड़ की 87 परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने गुरुग्राम को 184 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने शनिवार को 87 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

Edited By: Amar Deep
Published on: August 10, 2024 23:22 IST
सीएम ने 87 परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास।- India TV Hindi
Image Source : NAYABSAINIBJP (X) सीएम ने 87 परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास।

गुरुग्राम: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शनिवार को गुरुग्राम के पटौदी विधानसभा क्षेत्र में लगभग 184 करोड़ रुपये की 87 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि इन परियोजनाओं से बुनियादी ढांचे, सार्वजनिक सेवाओं और सामुदायिक सुविधाओं में सुधार होगा। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पटौदी में एक जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न विकास कार्यों के लिए अतिरिक्त 10 करोड़ रुपये की घोषणा भी की। बयान के मुताबिक, ये पहल निवासियों के जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने और क्षेत्र के समग्र विकास को गति देने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है। 

पशु चिकित्सा पॉलीक्लिनिक और पशु ट्रॉमा सेंटर खोलने की घोषणा

सीएम नायब सिंह सैनी ने गुरुग्राम के ताज नगर गांव में एक पशु चिकित्सा पॉलीक्लिनिक और पशु ट्रॉमा सेंटर खोलने की घोषणा की, जो भूमि उपलब्धता के अधीन होगा और जिसकी अनुमानित लागत एक करोड़ रुपये होगी। जनसभा में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमारी सरकार लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए तत्परता से काम कर रही है। पिछले 10 वर्षों में हमारी ‘डबल इंजन’ वाली सरकार ने न केवल भारत को बदला है, बल्कि हरियाणा को भी बदलने का काम किया है।’’ 

कांग्रेस पर साधा निशाना

इसके अलावा उन्होंने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में राजनीति जातिवाद, क्षेत्रवाद और भाई-भतीजावाद पर आधारित थी। विपक्ष की आलोचना करते हुए सैनी ने कहा कि हमारी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का हिसाब मांगने वालों को ध्यान देना चाहिए कि उनकी सरकार ने कमीशन मोड पर काम किया, जबकि हमारी डबल इंजन सरकार मिशन मोड में काम करती है। सैनी ने कहा कि उनके समय में तबादलों में भ्रष्टाचार व्याप्त था, जबकि अब तबादले ऑनलाइन होते हैं। मुख्यमंत्री ने कटाक्ष किया कि जो लोग हमसे हिसाब मांग रहे हैं, वे वही लोग हैं जिन्होंने स्वामीनाथन रिपोर्ट को खारिज कर दिया था। उन्होंने विपक्ष से पिछले 10 वर्षों में अपने काम का हिसाब देने को कहा। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

बिहार में मिला एटम बम बनाने वाला कैलिफोर्नियम! दिल्ली से मुंबई तक मचा हड़कंप; महज 50 ग्राम की कीमत 850 करोड़

इस राज्य में अब दो बार होगी 10वीं बोर्ड की परीक्षा, छात्रों को भी मिलेगी राहत; सरकार ने बताई ये वजह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement