Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. चोरी करने गए किशोर ने नाबालिग के साथ किया घिनौना काम, फिर हत्या कर शव को जलाया; पुलिस ने बताई वजह

चोरी करने गए किशोर ने नाबालिग के साथ किया घिनौना काम, फिर हत्या कर शव को जलाया; पुलिस ने बताई वजह

गुरुग्राम में एक किशोर ने चोरी की नीयत से घर में घुसकर नाबालिग बच्ची का यौन उत्पीड़न किया। इसके बाद उसने बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी और फिर शव को आग लगा दिया।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 06, 2024 10:02 IST
नाबालिग की हत्या कर शव को जलाया।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE नाबालिग की हत्या कर शव को जलाया।

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम से हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है। यहां गुरुग्राम पुलिस ने शुक्रवार को नाबालिग लड़की की गला दबाकर हत्या करने और शव जलाने के प्रयास के मामले का खुलासा किया है। इस मामले में हिरासत में लिए गए 16 साल के नाबालिग लड़के ने ऐहतियाती हिरासत के दौरान घटना का खुलासा किया। किशोर ने बताया कि उसने हत्या से पहले लड़की का यौन उत्पीड़न किया था। पुलिस ने बताया कि किशोर के कबूलनामे के बाद गुरुग्राम पुलिस ने उसके खिलाफ दर्ज मामले में यौन उत्पीड़न की धाराएं भी जोड़ीं। सोमवार को लड़की की मां और कुछ पड़ोसियों ने नाबालिग को उसके घर के अंदर से पकड़ा लिया था, जिसके बाद उसे हिरासत में लिया गया। 

घर में चोरी करने घुसा था किशोर

पुलिस ने बताया कि उन्हें 9 साल की लड़की का आधा जला हुआ शव मिला था, जबकि लड़का कोने में बैठा हुआ था। पुलिस ने बताया कि यह घटना गुरुग्राम के सेक्टर 107 स्थित एक आवासीय परिसर में हुई। लड़की और किशोर के परिवार परिसर में दो अलग-अलग इमारतों में रहते हैं। पुलिस के अनुसार, लड़की की मां उस समय नाबालिग लड़के के घर पर थी, तभी सुबह करीब 11 बजे वह नकदी और आभूषण चुराने पीड़िता के घर गया। चोरी करते समय उसे लड़की ने पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि किशोर ने लड़की की गला घोंटकर हत्या कर दी और घर के मंदिर में रखे कपूर से उसके शव को जलाने की कोशिश की। पूछताछ के दौरान किशोर ने शुरू में दावा किया था कि दो चोर घर में घुस आए थे और उन्होंने लड़की की हत्या कर दी, लेकिन बाद में उसने हत्या की बात कबूल कर ली। पुलिस ने बताया कि दो दिन की ऐहतियाती हिरासत के बाद उसे किशोर न्याय बोर्ड (जेजेबी) के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे सुधार गृह भेज दिया। 

किशोर ने की पुलिस को गुमराह करने की कोशिश

एसीपी (उद्योग) नवीन कुमार ने कहा, "लड़के ने अपना बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन आखिर में उसने सच्चाई उगल दी। लड़के ने कबूल किया कि उसने लड़की का यौन उत्पीड़न किया और फिर उसका गला घोंट दिया। इसके बाद उसने गहने चुराए और फिर कपूर से लड़की के शव को आग लगा दी।" उन्होंने बताया कि किशोर ने स्वीकार किया कि वह ऑनलाइन गेम का शौकीन है और एक ऐप पर उसने 20,000 रुपये से अधिक गंवा दिए थे। कुमार ने कहा, "उसने अपने दो दोस्तों से 20,000 रुपये उधार लिए थे और एक जुलाई को रकम चुकाने का वादा किया था। इसी के चलते उसने लड़की के घर से गहने चुरा लिए थे। हमने लड़के का लैपटॉप और मोबाइल बरामद कर लिया है।" पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले में यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की धारा आठ भी जोड़ दी गई है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

हाथरस हादसे के बाद पहली बार सामने आया 'नारायण हरि साकार', जानें क्या कहा

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से राहत, यूपी में अलर्ट; जानें देश भर में कैसा रहेगा मौसम का हाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement