Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा में 4 पूर्व सीएम के पोते-पोतियों को BJP दे सकती है टिकट, जानिए कौन-कौन से हैं नाम?

हरियाणा में 4 पूर्व सीएम के पोते-पोतियों को BJP दे सकती है टिकट, जानिए कौन-कौन से हैं नाम?

हरियाणा में 90 सीटों के लिए एक चरण में 1 अक्टूबर को विधानसभा के चुनाव हैं। 4 अक्टूबर को चुनावी परिणाम की घोषणा की जाएगी। हरियाणा में मुख्य रूप से बीजेपी और कांग्रेस के बीच लड़ाई है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 31, 2024 11:24 IST
भारतीय जनता पार्टी के झंडे- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भारतीय जनता पार्टी के झंडे

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा कर रही हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस बार बड़े नेताओं के पोते-पोतियों को टिकट दे सकती है।

हरियाणा के ये हैं चार पूर्व सीएम

इकॉनोमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, बीजेपी राज्य के चार बड़े पूर्व मुख्यमंत्रियों के परिवारवालों यानी पोते-पोतियों को टिकट देने पर विचार कर रही है। इनमें हरियाणा के पूर्व सीएम भजन लाल बिश्नोई, पूर्व सीएम बंसी लाल और पूर्व सीएम देवी लाल का नाम शामिल हैं। इसके साथ ही पूर्व सीएम राव बीरेंद्र सिंह के परिवार के सदस्यों को भी बीजेपी चुनावी टिकट दे सकती है।

भव्य बिश्नोई को आदमपुर से BJP दे सकती है टिकट

पूर्व सीएम भजन लाल के पोते भव्य बिश्नोई, जो आदमपुर से विधायक हैं। पूर्व सीएम बंसी लाल की पोती श्रुति चौधरी को तोशाम से और पूर्व सीएम देवी लाल के पोते आदित्य देवी लाल को डबवाली विधानसभा सीट से बीजेपी चुनावी मैदान में उतार सकती है।

आरती राव को अटेली विधानसभा सीट से मिल सकती है टिकट

इसके अलावा, पूर्व मुख्यमंत्री राव बीरेंद्र सिंह की पोती आरती राव भी अटेली विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी की मजबूत दावेदार हैं। आरती के पिता राव इंद्रजीत सिंह केंद्रीय मंत्री हैं। वह गुड़गांव से सांसद हैं।

हाल ही में श्रुति चौधरी BJP में शामिल

बता दें कि हाल ही में श्रुति चौधरी कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुई हैं। श्रुति की मां किरण चौधरी हाल ही में बीजेपी के टिकट पर राज्यसभा के लिए चुनी गई हैं। पूर्व लोकसभा सांसद सुनीता दुग्गल और हरियाणा के वरिष्ठ पार्टी नेता ओपी धनखड़ और कैप्टन अभिमन्यु सिंह को भी बीजेपी फिर से चुनावी मैदान में उतार सकती है। हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी के नाम पर भी उनकी मौजूदा सीट के बजाय कई अन्य सीटों पर विचार किया जा रहा है। इसमें उनके पैतृक विधानसभा क्षेत्र नारायणगढ़ और लाडवा विधानसभा सीट शामिल है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement