Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा बीजेपी की उपाध्यक्ष संतोष यादव ने पार्टी छोड़ी, लगाया ये बड़ा आरोप

हरियाणा बीजेपी की उपाध्यक्ष संतोष यादव ने पार्टी छोड़ी, लगाया ये बड़ा आरोप

हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट ने मिलने से नाराज प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष यादव ने पार्टी छोड़ दी है। पार्टी छोड़ने के साथ- साथ उन्होंने एक बड़ा आरोप भी लगाया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 11, 2024 11:35 IST
संतोष यादव - India TV Hindi
Image Source : FILE संतोष यादव

अगले माह(अक्टूबर) हरियाणा में विधानसभा का चुनावी रण होना है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां इस रण में अपनी विजय पताका फहराने के लिए जोर-शोर से तैयारियां कर रही हैं। इस बीच बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है। हरियाणा बीजेपी की उपाध्यक्ष संतोष यादव ने बीते मंगलवार को पार्टी का दामन छोड़ा दिया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वफादार रहे नेताओं की उपेक्षा की जा रही है। 

जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव के लिए टिकट न मिलने से नारज होकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के उपाध्यक्ष संतोष यादव ने 'कमल' का साथ छोड़ा है। साथ ही उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि पार्टी के प्रति वफादार रहे जमीनी नेताओं की उपेक्षा की जा रही है। 

इन नेताओं ने भी छोड़ी पार्टी 

जानकारी दे दें कि राज्य विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष यादव अटेली निर्वाचन क्षेत्र से टिकट की उम्मीद कर रहे थे, जहां बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती सिंह राव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। उनसे पहले हरियाणा के मंत्री रणजीत सिंह चौटाला और विधायक लक्ष्मण दास नापा ने भी टिकट न मिलने के बाद पार्टी छोड़ दी थी। 

वहीं, नगर परिषद, सोनीपत के पूर्व चैयरमेन अशोक छाबड़ा और भाजपा नेता प्रदीप गौतम मंगलवार को अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। इन सभी लोगों ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस का 'हाथ' पकड़ा। 

8 अक्टूबर को होगी काउंटिंग 

बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर से मतदान होगा। जबकि वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। पहले वोटिंग की तारीख 1 अक्टूबर और रिजल्ट की तारीख 5 अक्तूबर थी। हालांकि, बीजेपी और इनेलो ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर मतदान की तारीख बदलने की मांग की थी। चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों की मांगों पर विचार करते हुए वोटिंग की तारीख बदल दी है।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से तीन छात्राएं लापता, 14 से 16 साल की है उम्र; मचा हड़कंप

UP: सरकारी कर्मचारियों ने अगर मानव संपदा पोर्टल पर नहीं दी अपनी चल अचल संपत्ति की जानकारी, तो भुगतने होंगे ये परिणाम
 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement