Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा में बीजेपी ने जारी की 67 उम्मीदवारों की पहली सूची, सीएम सैनी की सीट बदली, देखें पूरी लिस्ट

हरियाणा में बीजेपी ने जारी की 67 उम्मीदवारों की पहली सूची, सीएम सैनी की सीट बदली, देखें पूरी लिस्ट

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी करनाल की बजाय कुरुक्षेत्र की लाडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: September 04, 2024 21:12 IST
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी- India TV Hindi
Image Source : X/NAYABSINGHSAINI मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी

चंडीगढ़ः भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 67 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की सीट बदल दी गई है। सैनी अब करनाल की बजाय कुरुक्षेत्र की लाडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे। स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता पंचकुला से, अनिल विज अंबाला कैंट से, कंवर पाल गुर्जर जगाधरी से, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल रतिया से, कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई आदमपुर से, तेजपाल तंवर सोहना से चुनाव लड़ेंगे। लाडवा से पिछले चुनाव में कांग्रेस को जीत मिली थी।

इन्हें भी मिला टिकट

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती राव को अटेली से टिकट मिला है। जबकि अभी हाल में ही कांग्रेस से बीजेपी में आई किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी को तोशाम से टिकट दिया गया है। किरण चौधरी से यहां से लगातार विधायक चुनी जाती रही हैं। अब वह राज्यसभा सांसद बन गई हैं। कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य को आदमपुर से उतारा गया है।

पूर्व सांसद अरविंद शर्मा को भी मिला टिकट

अंबाला कैंट से असीम गोयल को टिकट मिला है जबकि थानेसर से सुभाष सुधा को मैदान में उतारा गया है। पानीपत ग्रामीण सीट से मंत्री महिलापाल ढांडा को टिकट मिला है। वहीं, पानीपत शहर से प्रमोद विज को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। पूर्व सांसद डॉ. अरविंद शर्मा को गोहाना से मैदान में उतारा गया है। रानिया से शीशपाल कंबोज को टिकट मिला है। यहां से कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला विधायक थे। बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया है। चौटाला को हिसार लोकसभा सीट से टिकट मिला था लेकिन वे हार गए थे। 

जेजेपी से आए विधायकों को टिकट

अभी हाल में ही जेजेपी से बीजेपी में आए देंवेंद्र सिंह बबली को भी उनकी सीट टोहाना से उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि रामकुमार गौतम को सफींदो से टिकट मिला है। वहीं, अनूप धानक को उकलाना से टिकट मिला है।

बीजेपी ने इन सीनियर नेताओं को दिया टिकट

वहीं, बीजेपी ने अपने सीनियर नेता कैप्टन अभिमन्यू को नारनौंद से टिकट दिया है तो ओम प्रकाश धनखड़ को बादली से टिकट मिला है। राव नरबीर सिंह को बादशाहपुर से टिकट मिला है। मूलचंद्र शर्मा को बल्लभगढ़ से टिकट दिया गया है। करनाल से जगमोहन आनंद को उम्मीदवार बनाया है। 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement