Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. "हमें कई शिकायतें मिली हैं, वोटों की गिनती में हुई देरी", चुनाव आयोग से मिलने के बाद बोले भूपेंद्र हुड्डा

"हमें कई शिकायतें मिली हैं, वोटों की गिनती में हुई देरी", चुनाव आयोग से मिलने के बाद बोले भूपेंद्र हुड्डा

हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी है। इस बीच भूपेंद्र हुड्डा ने चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद कहा कि हरियाणा के नतीजे चौंकाने वाले हैं क्योंकि सभी को लग रहा था कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 09, 2024 19:57 IST
Bhupendra Hooda after meeting the Election Commission said We have received many complaints there wa- India TV Hindi
Image Source : ANI भूपेंद्र हुड्डा

हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं। इस चुनाव में भाजपा ने तीसरी बार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही राज्य में तीसरी बार लगातार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है। भाजपा को 48 सीटों पर जीत मिली है। वहीं कांग्रेस ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की है। आईएनएलडी ने 2 और निर्दलीय 3 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। बता दें कि इस चुनाव में हर जगह यह चर्चा थी कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने जा रही है, लेकिन एग्जिट पोल्स के नतीजें ठीक इसके उलट साबित हुए और भारतीय जनता पार्टी की तीसरी बार सरकार हरियाणा में बनने जा रही है। 

भूपेंद्र हुड्डा बोले- ईवीएम की गिनती में पिछड़ी कांग्रेस

इस बीच चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने कहा,  "हरियाणा के नतीजे चौंकाने वाले हैं क्योंकि सभी को लग रहा था कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। सभी सर्वे रिपोर्ट में यही था लेकिन हुआ ये कि जब पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू हुई तो कांग्रेस हर जगह आगे चल रही थी, लेकिन जब ईवीएम की गिनती शुरू हुई तो कांग्रेस पिछड़ रही थी। हमें कई शिकायतें मिली हैं। कई जगहों पर वोटों की गिनती में देरी हुई। चुनाव आयोग ने हमें आश्वासन दिया है कि वे सभी शिकायतों पर गौर करेंगे।"

राहुल गांधी बोले- हरियाणा के नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं

हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम के सामने आने के बाद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ''जम्मू-कश्मीर के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया - प्रदेश में INDIA की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है।'' इसके बाद उन्होंने हरियाणा की जीत के बारे में लिखा, ''हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे। सभी हरियाणा वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद। हक़ का, सामाजिक और आर्थिक न्याय का, सच्चाई का यह संघर्ष जारी रखेंगे, आपकी आवाज़ बुलंद करते रहेंगे।''

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement