Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. 'गुरु की तो बात माननी चाहिए थी', विनेश की राजनीति में एंट्री पर बहन बबीता फोगाट ने तोड़ी चुप्पी

'गुरु की तो बात माननी चाहिए थी', विनेश की राजनीति में एंट्री पर बहन बबीता फोगाट ने तोड़ी चुप्पी

बबीता फोगाट के पिता महावीर फोगाट ने कहा था कि विनेश को 2028 ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहिए। इस पर बबीता फोगाट ने कहा, पापा विनेश के गुरु हैं। गुरु सही राह दिखाता है और अच्छी शिक्षा भी देता है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 10, 2024 20:44 IST
babita phogat vinesh phogat- India TV Hindi
Image Source : PTI बबिता फोगाट और विनेश फोगाट

चरखी दादरी: पहलवान विनेश फोगाट के कांग्रेस में शामिल होने पर मंगलवार को बबीता फोगाट की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। बबीता फोगाट ने कहा कि यह विनेश का अपना निर्णय है, विनेश कुछ भी करें। सबकी अपनी-अपनी सोच है, हर किसी की अपनी विचारधारा है। राजनीति का मैदान हर किसी के लिए खुला हुआ है, कोई भी राजनीति कर सकता है।

'विनेश के 2028 ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के अच्छे चांस थे'

बबीता फोगाट के पिता महावीर फोगाट ने कहा था कि विनेश को 2028 ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहिए। इस पर बबीता फोगाट ने कहा, "पापा विनेश के गुरु हैं। विनेश को अपने गुरु की बात माननी चाहिए थी। गुरु सही राह दिखाता है और अच्छी शिक्षा भी देता है। गुरु तो हमेशा चाहेगा कि उसका बच्चा अपने लक्ष्य तक जाए। कोई भी गुरु अपने बच्चे को मार्ग से भटकता हुआ नहीं देख सकता। अगर कोई बच्चा मार्ग से भटकता है तो उसको सही राह दिखाना गुरु का फर्ज है।" उन्होंने आगे कहा कि विनेश फोगाट ने जल्दबाजी में फैसला लिया। उनके 2028 के ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के अच्छे चांस थे।

टिकट न मिलने पर क्या बोलीं बबिता?

इस बार के विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने पर बबीता फोगाट ने कहा, "टिकट नहीं मिलने की कोई टीस नहीं है। मैं भाजपा के कमल के फूल के लिए काम करती हूं। मैं मानती हूं कि कमल का फूल जिसको भी मिल जाए, हम उनके साथ लगकर काम करेंगे, मेहनत करेंगे और कमल के फूल को खिलाएंगे। मैं आज के जोश को देखकर कह सकती हूं कि हम चरखी दादरी विधानसभा सीट जीतने वाले हैं।" उन्होंने कहा कि भाजपा ने बहुत सोच समझकर चरखी दादरी से सुनील सांगवान को उम्मीदवार बनाया है। मैं पार्टी के इस फैसले के साथ खड़ी हूं। भाजपा प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में पूरे बहुमत के साथ हरियाणा में फिर से सरकार बनेगी।

'फोगाट परिवार में फूट डालने में कामयाब रहे भूपेंद्र हुड्डा'

भूपेंद्र हुड्डा पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "वह फोगाट परिवार में फूट डालने में कामयाब रहे। जनता उनको सबक सिखाएगी, वह सिर्फ राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस की नीति "फूट डालो, राज करो" की है। कांग्रेस के नेता हमेशा से ऐसा करते आए हैं। कांग्रेस ने देश तोड़ने से लेकर परिवार तोड़ने का काम किया है। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परिवार और देश को जोड़ने का काम करते हैं। भाजपा 'सबका साथ, सबका विकास' करती है।"

यह भी पढ़ें-

'विनेश के चुनाव लड़ने के फैसले से दुखी हूं', महावीर फोगाट का चौंकाने वाला बयान

हरियाणा चुनाव: भाजपा की दूसरी लिस्ट जारी, विनेश फोगाट के खिलाफ इस नेता को मिला टिकट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement