Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा में 'खेला' करने की तैयारी में बीजेपी, कुमारी शैलजा को पार्टी में शामिल होने का ऑफर!

हरियाणा में 'खेला' करने की तैयारी में बीजेपी, कुमारी शैलजा को पार्टी में शामिल होने का ऑफर!

हरियाणा में कांग्रेस का जहाज डगमगा रहा है। खबर है कि कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर मिला है। बीते कुछ समय से कुमारी शैलजा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गुट को मिल रही वरीयता की वजह से नाराज चल रही हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: September 21, 2024 14:53 IST
Kumari Selja- India TV Hindi
Image Source : PTI कुमारी शैलजा

चंडीगढ़: हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस बीच राज्य में कांग्रेस से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा से चल रहे मतभेदों के बीच कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा को बीजेपी ने पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या बीजेपी हरियाणा में खेला करने की तैयारी में है? क्या शैलजा बीजेपी में शामिल होंगी? क्या हुड्डा VS शैलजा के मतभेदों में कांग्रेस का जहाज डूब जाएगा?

क्या है पूरा मामला?

हरियाणा चुनाव में पूरी पॉलिटिक्स इस समय कांग्रेस लीडर कुमारी शैलजा के इर्द-गिर्द घूम रही है। हरियाणा में बीजेपी बड़ा खेला करने की तैयारी में है। खबर है कि बीजेपी ने कुमारी शैलजा को पार्टी में शामिल होने का ऑफर दे दिया है।

पूर्व चीफ मिनिस्टर और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कांग्रेस में कुमारी शैलजा का अपमान हो रहा है। कुमारी शैलजा के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर खट्टर ने कहा कि संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता। सही समय पर सब पता चल जाएगा। इस बीच कांग्रेस की तरफ से रिएक्शन आ रहा है कि सब कुछ ठीक है और सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

क्या है शैलजा की नाराजगी की वजह?

हरियाणा कांग्रेस में अंदरूनी कलह की बात सामने आ रही है। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिली है। खबर है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गुट के लोगों को टिकट वितरण में मिली वरीयता से कुमारी शैलजा नाराज हैं और अभी तक कैंपेनिंग में नहीं गई हैं। 

सूत्रों का दावा है कि हुड्डा के अलावा बाकी सभी नेताओं को टिकट वितरण में नजरंदाज किया गया। शैलजा खुद उकलाना से चुनाव लड़ना चाहती थीं लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। सूत्रों के मुताबिक,  पार्टी शैलजा के भतीजे हर्ष को उकलाना से टिकट देने को तैयार थी लेकिन शैलजा इसके लिए राजी नहीं हुईं। 

कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट में 90 में से केवल 7 ही उम्मीदवार हैं, जो कुमारी शैलजा के करीबी माने जाते हैं, जिसमें चार मौजूदा विधायक हैं और 3 नए चेहरे शामिल हैं। 90 में 78 के करीब उम्मीदवार हुड्डा गुट के हैं, 7 शेल्जा, 2 सुरजेवाला और कुछ कैंडिडेट आलाकमान की तरफ से तय किए गए हैं जो इनमें से किसी नेता के करीबी नहीं हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement