Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. "AAP के समर्थन के बिना नहीं बनेगी किसी की सरकार", गुरुग्राम के बादशाहपुर में बोले केजरीवाल

"AAP के समर्थन के बिना नहीं बनेगी किसी की सरकार", गुरुग्राम के बादशाहपुर में बोले केजरीवाल

दिल्ली के पूर्व सीएम ने लोगों से कहा आप हमें मौका दीजिए दिल्ली और पंजाब की तरह हम हरियाणा के लोगों को भी वही सुविधाएं मुहैया कराएंगे।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 29, 2024 16:18 IST
अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA अरविंद केजरीवाल

हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के तहत आप नेता अरविंद केजरीवाल रविवार (29 सितंबर) को गुरुग्राम के बादशाहपुर पहुंचे। वहां उन्होंने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी बीर सिंह के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान केजरीवाल ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार आम आदमी पार्टी के सहयोग के बिना किसी की सरकार नहीं बनने वाली। हरियाणा में सरकार हम ही बनाएंगे। 

PM मोदी मुझे रोकना चाहते हैं, इसलिए मुझे जेल में डाला

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी आम आदमी पार्टी के नेताओं से डरते हैं। पीएम मोदी ने सोचा था कि केजरीवाल ने दिल्ली और पंजाब में सरकार बना ली है। गुजरात और गोवा में विधायक हैं, अब हरियाणा में सरकार बनाएंगे, इसलिए पीएम मोदी मुझे रोकना चाहते हैं। पीएम मोदी ने मुझे जेल भेजकर पार्टी को तोड़ने की कोशिश की। मैं पांच महीने जेल में रहा, इंसुलिन की इंजेक्शन लगाने पर रोक लगा दी। फिर भी ये मेरी हिम्मत को तोड़ नहीं पाए। मैं हरियाणा का हूं और  हरियाणा वालों की हिम्मत कोई तोड़ नहीं सकता। 

अरविंद केजरीवाल

Image Source : PTI
अरविंद केजरीवाल

दिल्ली का विकास करना मोदी की नजरों में गुनाह

आगे केजरीवाल ने कहा कि, "मोदी जी प्रधानमंत्री हैं, उन्हें 500 के बदले 5000 मोहल्ला क्लीनिक बनाने चाहिए। अगर पीएम मोदी पूरे भारत में 7000 स्कूल बना दें तो उनकी तारीफ होगी। ये सब करने के बजाय आप केजरीवाल को जेल में डालना चाहते हैं और 700 स्कूलों को बंद करना चाहते हैं। हमने केवल यही गुनाह किया था कि दिल्ली के लोगों को बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधा, महिलाओं को फ्री में बस यात्रा, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा, बिजली-पानी फ्री सहित कई अन्य सेवाएं मुफ्त में मुहैया कराई थी। दिल्ली को एजुकेशन मॉडल के रूप में प्रसिद्धि दिलाई थी। अब आप ही बताओ ये गुनाह है क्या?" 

दिल्ली की तरह हरियाणा को भी देंगे मुफ्त बिजली

केजरीवाल ने वहां की जनता से कहा कि आप लोग भी इस बात की गांठ बांध लें, अरविंद केजरीवाल पक्की वाली गारंटी देता है। आम आदमी पार्टी को वोट देंगे, तो हरियाणा के लोगों को भी 24 घंटे बिजली फ्री मिलेगा। यहां के लोगों का सारा बकाया बिजली बिल माफ कर दिया जाएगा। राज्य में शानदार सरकारी अस्पताल बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आम आदमी पार्टी को दिल्ली और पंजाब कि बाद हरियाण के लोगों का भी समर्थन और प्यार मिल रहा है।

ये भी पढ़ें:

अंबाला कैंट सीट पर फिर हावी होंगे अनिल विज या कोई और मारेगा बाजी, समझें कांटे की टक्कर का पूरा समीकरण

हरियाणा चुनाव से पहले जेल से बाहर आ सकता है राम रहीम, 20 दिन की मांगी पैरोल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement