Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. भाई ने ही भाई के पूरे परिवार को किया खत्म, मां, भाई-भाभी और बच्चों समेत 5 लोगों का कत्ल; शवों को जलाकर हुआ फरार

भाई ने ही भाई के पूरे परिवार को किया खत्म, मां, भाई-भाभी और बच्चों समेत 5 लोगों का कत्ल; शवों को जलाकर हुआ फरार

हरियाणा के अंबाला में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक भाई अपने छोटे भाई के पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी ने भाई, मां, भाभी और दो बच्चों की गर्दन काटकर हत्या कर दी।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 22, 2024 15:39 IST
crime- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अंबाला में भाई ने परिवार के पांच सदस्यों का किया कत्ल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हरियाणा के अंबाला में बड़े भाई ने छोटे भाई के पूरे परिवार की निर्ममता से हत्या कर दी। अपने ही भाई के परिवार की हत्या करने वाला शख्स रिटायर्ड फौजी बताया जा रहा है। जो हत्या के बाद मौका ए वारदात से फरार हो गया। हत्यारोपी की बहन के मुताबिक परिवार में जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। घटना अंबाला के नारायणगढ़ के गांव रातोर की है। बताया जा रहा है कि रिटायर्ड फौजी ने रविवार देर रात हत्या को अंजाम दिया और देर रात तीन बजे शवों को जलाने की भी कोशिश की। आग की चपेट में आने से एक बच्ची करीब 90 फीसदी जल गई और उसका इलाज चल रहा है।

बच्चे समेत परिवार के 5 सदस्यों की निर्मम हत्या

जानकारी के अनुसार, आरोपी भूषण कुमार ने धारदार हथियार से जिन लोगों की हत्या की है उसमें मां, भाई, भाई की पत्नी और उसके दो बच्चे शामिल है। आरोपी ने जमीन विवाद में आधी रात को परिवार के सभी सदस्यों के एक-एक कर गले काटे। मृतकों की पहचान 35 वर्षीय हरीश कुमार, 32 वर्षीय सोनिया, 65 वर्षीय सरोपी देवी, पांच वर्षीय यशिका और 6 महीने का मयंक के रूप में हुई है। इसके अलावा दो लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

पहले भी दोनों में हो चुका है विवाद

बताया जा रहा है कि पहले भी दोनों में कई बार विवाद हो चुका है। जमीन को लेकर कई बार पंचायत हो चुकी थी। लेकिन सालों से विवाद सुलझ नहीं रहा था। बात यहां तक पहुंच जाएगी, ये शायह ही किसी ने सोचा होगा। मृतक की बहन ने बताया कि परिवार में पिछले कुछ समय से जमीन को लेकर झगड़ा चल रहा था। ये घटना क्यों की गई है, इस बारे में मुझे भी ज्यादा जानकारी नहीं है।

पुलिस ने अधजले शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

पुलिस के अनुसार, इस हत्याकांड के पीछे की वजह जमीनी विवाद बताई जा रही है। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार है। अंबाला के एसपी ने घटनास्थल का मुआइना किया और पुलिस ने अधजले शवों को कब्जे में लेकर अंबाला कैंट हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अस्पताल के एक डॉक्टर के अनुसार, अंबाला कैंट सिविल अस्पताल में पांच शव लाए गए थे। जिनमें पति-पत्नी, एक बुजुर्ग महिला और दो बच्चों के शव शामिल हैं।

फिलहाल पुलिस ने इस हत्याकांड के बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीमें बना दी है। साथ ही पुलिस की टीम आरोपी की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दे रही है। (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

फरियादी पिता ही निकला बेटे की हत्या का आरोपी, दो साल पहले हुए मर्डर केस में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

भाभी से विवाद में आपा खोया देवर, 10 माह के भतीजे की ली जान- जानें पूरा मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement