Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. Ambala Cantt Election Results LIVE: अंबाला कैंट सीट पर चित्रा निकलीं आगे, पिछड़े अनिल विज

Ambala Cantt Election Results LIVE: अंबाला कैंट सीट पर चित्रा निकलीं आगे, पिछड़े अनिल विज

Ambala Cantt Assembly Election Results 2024 LIVE: हरियाणा के अंबाला कैंट सीट पर भाजपा के अनिल विज और कांग्रेस के परिमल में सीधी टक्कर है, जबकि निर्दलीय चित्रा सरवरा कड़ी टक्कर दे रही हैं। देखें रिजल्ट-

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: October 08, 2024 11:47 IST
अनिल विज और परिमल परी के बीच मुकाबला- India TV Hindi
अनिल विज और परिमल परी के बीच मुकाबला

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में अंबाला कैन्ट एक प्रमुख विधानसभा सीट है। 2024 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में अंबाला कैंट में कुल 64.45 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। हरियाणा में विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए एक ही चरण में पांच अक्टूबर को मतदान कराया गया और अब नतीजे आज यानी 8 अक्टूबर को घोषित हो रहे हैं। इस सीट से भाजपा के दिग्गज नेता अनिल विज जीत हासिल करते रहे हैं। इस बार कांग्रेस से कुमारी शैलजा के करीबी पूर्व पार्षद परविंदर सिंह परी ने अनिल विज के खिलाफ ताल ठोक दिया है तो वहीं निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सरवरा ने स सीट पर बढ़त बना रखी है। क्या इस बार क्या विज अपना किला बचा पाएंगे या कांग्रेस के उम्मीदवार परिमल परी उनके गढ़ में सेंध लगाने में कामयाब हो जाएंगे या चित्रा दोनों को पछाड़ेंगी।

अनिल विज का गढ़ रहा है अंबाला कैन्ट

अनिल विज छह बार के विधायक और दो बार प्रदेश सरकार में मंत्री बन चुके हैं। 2024 के हरियाणा विधानसभा चुनावों में अंबाला कैन्ट सीट पर भाजपा और कांग्रेस के साथ ही कई अन्य पार्टियों के उम्मीदवारों ने भी भाग्य आजमाया है। 2019 में, भारतीय जनता पार्टी के अनिल विज ने निर्दलीय चित्रा सरवारा को 20165 वोटों के अंतर से हराकर इस सीट पर जीत दर्ज की थी।

रोचक है मुकाबला

अंबाला कैन्ट की सीट पर इस बार मुकाबला रोचक हो गया है क्योंकि 'आप' ने इस सीट से राज कौर गिल को टिकट देकर आधी आबादी को साधने की कोशिश की है। वहीं, इनेलो-बसपा गठबंधन से ओंकार सिंह, जजपा-असपा गठबंधन से करधान मैदान में हैं तो वहीं पूर्व कांग्रेस नेता चित्रा सरवारा ने इस विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार को रूप में ताल ठोका है। अगर अनिल विज इस बार भी चुनाव जीतते हैं, तो अंबाला कैंट से लगातार चार बार और कुल मिलाकर सात बार विधायक बनने का तमगा उनके सिर सजेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement