Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा चुनाव के लिए AAP ने जारी की उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट, रोहतक से बिजेंदर हुड्डा को दिया टिकट

हरियाणा चुनाव के लिए AAP ने जारी की उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट, रोहतक से बिजेंदर हुड्डा को दिया टिकट

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा चुनाव में कांग्रेस से गठबंधन में हो रही देरी के बीच अपनी पहली उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

Reported By : Bhaskar Mishra Written By : Shailendra Tiwari Updated on: September 09, 2024 16:43 IST
AAP ने जारी की...- India TV Hindi
Image Source : PTI AAP ने जारी की उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट

कांग्रेस के साथ गठबंधन की चर्चा के बीच हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर AAP ने आज उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में कुल 20 उम्मीदवारों के नाम हैं। आम आदमी पार्टी ने रोहतक विधानसभा से बिजेंदर हुड्डा को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि हरियाणा में आप व कांग्रेस गठबंधन कर चुनाव साथ लड़ने के फिराक में हैं, पर किसी न किसी कारणवश इसमें अड़ंगा पड़ रहा है।

इन्हें मिला टिकट

आप ने पहली लिस्ट में गुरपाल सिंह को नारायणगढ़ से उतारा है। भिवानी से इंदु शर्मा, बहादुरगढ़ से कुलदीप चिकारा, मेहम से विकास नेहरा, रनिया से हैप्पी रनिया, ऊंचा कलां से पवन फौजी असंध से अमनदीप जुंदैला, पुंडरी से नरेंद्र शर्मा, कलायट से अनुराग दंधा, समलखा से बिट्टू पहलवान, डबवाली से कुलदीप गदराना, बदली से रनबीर गुलिया, बेरी से सोनू अहलावत शेरिया को टिकट दिया है। इसके अलावा भी कुछ नाम है, जो लिस्ट में देख सकते हैं।

नहीं होगा गठबंधन?

जानकारी के लिए बता दें कि सोमवार की सुबह आप ने कांग्रेस से कहा था कि अगर कांग्रेस गठबंधन पर शाम तक फैसला नहीं करेगी तो हम अपनी लिस्ट जारी करेंगे। ऐसे में साफ जाहिर है कि कांग्रेस की तरफ से गठबंधन को लेकर जब कोई संकेत नहीं मिला तो आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। ऐसे में कयास लग रहे हैं कि आप व कांग्रेस अब राज्य में अलग-अलग चुनाव लड़ेगी। 

क्यों नहीं बनी बात?

सूत्रों की मानें तो आप और कांग्रेस के बीच बातचीत इसलिए फेल हो गई क्योंकि आम आदमी पार्टी 10 से अधिक सीटें मांग रही थी और कांग्रेस 3 सीट से अधिक देने के पक्ष में नहीं थी। इधर कांग्रेस के कुछ जमीनी नेता भी इस गठबंधन को न करने की सलाह दे रहे थे।

कब होंगे चुनाव?

गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर है। वहीं, राज्य में एक चरण में यानी चुनाव 5 अक्टूबर को होंगे और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के साथ ही होगी।

ये भी पढ़ें:

'शाम तक हो जाएगा फैसला', हरियाणा के AAP प्रमुख ने गठबंधन पर दिया बड़ा बयान; कांग्रेस को होगा नुकसान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement