Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. कांग्रेस से गठबंधन की संभावना खत्म! AAP ने हरियाणा में सभी 90 सीटों से उतारे प्रत्याशी

कांग्रेस से गठबंधन की संभावना खत्म! AAP ने हरियाणा में सभी 90 सीटों से उतारे प्रत्याशी

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए 19 और प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया जिसके साथ ही पार्टी के कुल प्रत्याशियों की संख्या 89 हो गई है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: September 12, 2024 14:35 IST
AAP, AAP Congress, AAP Candidates Haryana, AAP News- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE आम आदमी पार्टी ने हरियाणा की सभी 90 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है।

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपनी छठी लिस्ट में 19 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने के बाद एक और उम्मीदवार के नाम की घोषणा की। इस तरह पार्टी ने हरियाणा में सभी 90 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। इसी के साथ AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन की उम्मीदें धूमिल हो गई हैं क्योंकि कांग्रेस ने भी 90 सीटों वाली हरियाणा विधानसभा के लिए 88 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि आज हरियाणा विधासभा चुनावों के लिए नामांकन का आखिरी दिन है ऐसे में अगर आज शाम से पहले गठबंधन पर कुछ ऐलान नहीं होता है तो दोनों ही पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ेंगी।

प्रेम गर्ग को पंचकूला से दिया गया टिकट

आम आदमी पार्टी इन चुनावों में पूरी मजबूती के साथ ताल ठोक रही है। पार्टी ने जिन 19 उम्मीदवारों के नामों का पहले ऐलान किया उनमें वरिष्ठ नेता प्रेम गर्ग भी शामिल हैं जिन्हें पंचकूला से टिकट दिया गया है। पार्टी ने कालका, अंबाला शहर, मुलाना, शाहाबाद, पिहोवा, गुहला, पानीपत, जींद, फतेहाबाद, ऐलनाबाद, नलवा, लोहारू, बाढड़ा, दादरी, बवानी खेड़ा, कोसली, फरीदाबाद NIT और बढ़कल सीट से भी अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। AAP ने ऐलनाबाद से मनीष अरोड़ा को अपना उम्मीदवार बनाया है, वहीं इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) ने अपने वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला को इसी सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।

विनेश फोगाट के खिलाफ उतरीं कविता दलाल

पार्टी की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक, ओपी गुज्जर कालका से, वजीर सिंह ढांडा जींद से, कमल बिसला फतेहाबाद से, गीता श्योराण लोहारू से, ओपी वर्मा बड़खल से और हिम्मत यादव कोसली से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, बाद में पार्टी ने आज ही कांग्रेस छोड़कर आए आदर्श पाल को जगाधरी से उम्मीदवार बनाया है। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने इससे पहले हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए कुल 70 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी। बुधवार को AAP ने विधानसभा चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों के नाम जारी किए, जिसमें जुलाना से पूर्व पहलवान कविता दलाल को कांग्रेस की विनेश फोगाट और भारतीय जनता पार्टी के योगेश बैरागी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा गया है।

दो सीटों से प्रत्याशियों के बदले टिकट

पार्टी ने नारनौंद से राजीव पाली को टिकट दिया था, अब उनका काटकर रणवीर सिंह लोहान को कैंडिडेट बनाया गया है। AAP ने बादली से भी अपना उम्मीदवार बदला है और रणवीर गुलिया की जगह हैप्पी लोचव को टिकट दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement