Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा में AAP ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, 9 उम्मीदवारों के नाम; खतरे में गठबंधन

हरियाणा में AAP ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, 9 उम्मीदवारों के नाम; खतरे में गठबंधन

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में 9 प्रत्याशियों के नाम हैं।

Edited By: Amar Deep
Updated on: September 10, 2024 12:06 IST
AAP ने जारी की प्रयाशियों की दूसरी लिस्ट।- India TV Hindi
Image Source : PTI AAP ने जारी की प्रयाशियों की दूसरी लिस्ट।

चंडीगढ़: कांग्रेस से गठबंधन की बातचीत के बीच मंगलवार को आम आदमी पार्ट ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी। बता दें कि आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट सोमवार को जारी की गई थी। इससे पहले आप के हरियाणा प्रदेश सुशील गुप्ता ने सोमवार को कहा था कि अगर गठबंधन पर बात नहीं बनता है तो वह सोमवार की शाम तक ही सभी 90 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर देंगे। हालांकि अभी तक आम आदमी पार्टी ने ऐसा नहीं किया है, जिससे अभी भी गठबंधन की उम्मीद नजर आ रही है। आप ने पहली लिस्ट में 20 जबकि दूसरी लिस्ट में 9 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। 

इन प्रत्याशियों का है नाम

आम आदमी पार्टी की ओर से जारी की गई दूसरी लिस्ट में 9 प्रत्याशियों के नाम हैं। इसमें सधौरा से रीता बामनिया, थानेसर से कृष्ण बजाज, इंद्री से हावा सिंह, रतिया से मुख्तियार सिंह बाजीगर, आदमपुर से भूपेंद्र बेनीवाल, बरवाला से छत्रपाल सिंह, बावल से जवाहर लाल, फरीदाबाद से प्रवेश मेहता और तिगांव से आभास चंदेला का नाम घोषित किया गया है।  

खतरे में गठबंधन

बता दें कि सोमवार की सुबह आप ने कांग्रेस से कहा था कि अगर कांग्रेस गठबंधन पर शाम तक फैसला नहीं करेगी तो हम अपनी लिस्ट जारी करेंगे। ऐसे में साफ जाहिर है कि कांग्रेस की तरफ से गठबंधन को लेकर जब कोई संकेत नहीं मिला तो आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। ऐसे में कयास लग रहे हैं कि आप व कांग्रेस अब राज्य में अलग-अलग चुनाव लड़ेगी। 

क्यों नहीं बनी बात?

सूत्रों की मानें तो आप और कांग्रेस के बीच बातचीत इसलिए फेल हो गई क्योंकि आम आदमी पार्टी 10 से अधिक सीटें मांग रही थी और कांग्रेस 3 सीट से अधिक देने के पक्ष में नहीं थी। इधर कांग्रेस के कुछ जमीनी नेता भी इस गठबंधन को न करने की सलाह दे रहे थे।

कब होंगे चुनाव

गौरतलब है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर है। वहीं, राज्य में एक चरण में यानी चुनाव 5 अक्टूबर को होंगे और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

यह भी पढ़ें- 

जम्मू-कश्मीर चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशियों का दबदबा, सरकार बनाने में निभाएंगे अहम रोल

अरवल में CPI (ML) नेता की हत्या, रास्ते में रोककर बरसाई गोलियां; आरोपी फरार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement