Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. आम आदमी पार्टी ने जारी की अपनी 5वीं लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

आम आदमी पार्टी ने जारी की अपनी 5वीं लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा चुनाव के मद्देनजर अपनी 5वीं लिस्ट जारी कर दी है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 11, 2024 20:44 IST
आम आदमी पार्टी ने जारी की अपनी 5वीं लिस्ट- India TV Hindi
Image Source : PTI आम आदमी पार्टी ने जारी की अपनी 5वीं लिस्ट

आम आदमी पार्टी ने अपनी 5वीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 11 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। इसी के साथ आप अब तक 72 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। बाकी बचे 18 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार के नाम अंतिम चरण में है।

इन 11 नामों को मिली जगह

इस लिस्ट में नरवाना विधानसभा से अनिल रंगा को टिकट दिया है, वहीं, तोशाम विधानसभा से दलजीत सिंह, नंगल चौधरी से डॉ गोपीचंद, पटौदी से प्रदीप जुटैल, फिरोजपुर झिरका से वशिम जाफर, पुनहाना से नायह ठेकेदार बिसरू, होडल से एमएल गौतम, पलवल से धरमेंद्र हिंदुस्तानी और पृथला से कौशल शर्मा को टिकट दिया गया है।

पहले जारी हुई थी चौथी लिस्ट

इससे पहले आज ही आप ने अपनी चौथी लिस्ट भी जारी की थी। इस लिस्ट में 21 उम्मीदवारों के नाम थे। जिसमें से WWE की पूर्व रेसलर कविता दलाल का भी नाम था। कविता दलाल को जुलाना से कांग्रेस की उम्मीदवार विनेश फोगाट के सामने उतारा है। वहीं, सीएम नायब सिंह सैनी के खिलाफ लाडवा से जोगा सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। साथ ही पूर्व गृह मंत्री अनिल विज के खिलाफ राज कौर गिल को अंबाला कैंट से टिकट दिया है। इसके बाद यह सीटें अब चर्चा में आ गई है।

कब है नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख

इससे पहले मंगलवार रात को आम आदमी पार्टी ने 11 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की थी। हरियाणा विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 12 सितंबर है। वहीं, हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होना है।

ये भी पढ़ें:

हरियाणा विधानसभा 13 सितंबर को होगी भंग, कैबिनेट ने दी मंजूरी, थोड़ी देर में राज्यपाल से मिलेंगे सीएम सैनी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement