Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. हरियाणा
  3. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की पांच गारंटी लॉन्च, जानिए इसकी खास बातें

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की पांच गारंटी लॉन्च, जानिए इसकी खास बातें

आम आदमी पार्टी ने आज हरियाणा के लिए पांच गारंटी योजना पेश कर दी है। विधानसभा चुनाव से पहले यह आम आदमी पार्टी का बड़ा कदम माना जा रहा है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Niraj Kumar Published on: July 20, 2024 16:28 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : AAP अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली

पंचकूला : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने पांच गारंटी पेश की है। पंचकुला के इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में आयोजित पार्टी के कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, भगवंत मान, संजय सिंह, संदीप पाठक की मौजूदगी में आप ने पांच गारंटी लॉन्च की है। 

पहली गारंटी

24 घंटे मुफ्त बिजली मिलेगी। दिल्ली और पंजाब की तरह पुराने सारे घऱेलू बकाया बिजली माफ किये जाएंगे। 

दूसरी गारंटी

सबको अच्छा और मुफ्त इलाज मुहैया कराया जाएगा। दिल्ली और पंजाब की तरह हर गांव और शहरों के हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे। सऊी सरकारी अस्पतालों को कायाकल्प किया जाएगा। टेस्ट, दवाइयां, ऑपरेशन और इलाज मुफ्त में होगा। 

तीसरी गारंटी

अच्छी, बेहतरीन और मुफ्त शिक्षा मुहैया कराई जाएगी। दिल्ली और पंजाब की तरह शिक्षा माफिया का खात्म किया जाएगा। सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर बनाने की गारंटी। प्राइवेट स्कूलों की मानमानी पर लगाम।

चौथी गारंटी

सभी माताओं-बहनों को हर महीने एक हजार रुपये देने की गारंटी

पांचवीं गारंटी

हर बेरोजगार युवा के लिए रोजगार का इंतजाम की गारंटी। पंजाब में केवल दो साल में 45 हजार सरकारी नौकरियां और तीन लाख से ज्यादा लोगों को प्राइवेट रोजगार दिया। दिल्ली में 2.5 लाख सरकार नौकरियों और 12 लाख से ज्यादा लोगों के प्राइवेट रोजगार का इंतजाम किया।

संजय सिंह ने लगाया चोरी का आरोप

इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उसने शिवसेना का चुनाव चिन्ह चुरा लिया, शरद पवार की घड़ी चुरा ली, जेजेपी की चाबी चुरा ली। जो इनके साथ लगता उसी पार्टी को ख़त्म कर देते हैं।

हरियाणा के लाल को जेल में डाला-सुनीता केजरीवाल

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल काम कर रहे हैं इसीलिए मोदी जी इनसे डरते हैं वो इनको अच्छा काम नहीं करना देना चाहते हैं। मोदी ने केजरीवाल को नहीं हरियाणा के लाल को जेल में डाला है। क्या आप उनका साथ देंगे उन्होंने पूरे देश में हरियाणा का नाम रोशन किया है?

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement