Friday, June 28, 2024
Advertisement

हरियाणा में चुनाव से पहले बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, बदले कई जिलों के एसपी, 50 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर

हरियाणा में कई पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है। अंबाला, कुरुक्षेत्र, पलवल, करनाल, नूंह, रेवाड़ी, हिसार और डबवाली के एसपी बदल दिए गए हैं।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: June 27, 2024 14:40 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक तस्वीर

चंडीगढ़ः हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। सरकार ने 23 आईपीएस और 27 हरियाणा पुलिस सेवा के अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित (ट्रांसफर) कर दिया। जिन आईपीएस  अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है उनमें सात जिलों के एसपी भी हैं। स्थानांतरित किए गए आईपीएस अधिकारियों में करनाल रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सतेंद्र कुमार गुप्ता भी शामिल हैं, जिन्हें बी सतीश बालन की जगह सोनीपत पुलिस आयुक्त के रूप में तैनात किया गया है। बी सतीश बालन को झज्जर का पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है। 

कई जिलों के एसपी बदले गए

अम्बाला के एसपी जशनदीप सिंह रंधावा को कुरूक्षेत्र का नया पुलिस अधीक्षक (एसपी) बनाया गया है। जबकि कुरुक्षेत्र के एसपी सुरिंदर सिंह भोरिया को अंबाला का नया एसपी बनाया गया है। वहीं, करनाल के एसपी दीपक सहारण को हिसार का नया एसपी बनाया हया है। वहीं हिसार के एसपी मोहित हांडा को करनाल का एसपी बनाया गया है।

यहां के एसपी भी बदल गए

रेवाड़ी के एसपी शशांक कुमार सावन को डीसीपी झज्जर, चंद्र मोहर को पलवल का एसपी बनाया गया है। सोनीपत के डीसीपी रहे गौरव को रेवाड़ी का एसपी बनाया गया है। दीप्ति गर्ग को डबवाली का एसपी बनाया गया है। गुरुग्राम की डीसीपी क्राइम को एसपी नूंह बनाया गया है। पलवल की एसपी अंशु सिंगला को एसीबी में एसपी बनाया गया है। 

सीएम सैनी ने किया पहली बार बड़ा बदलाव

राज्य में नायब सिंह सैनी सरकार द्वारा पुलिस विभाग में किया गया यह पहला बड़ा फेरबदल है। इस बीच जिन एचपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें पंचकुला के डीसीपी क्राइम एंड ट्रैफिक मुकेश कुमार भी शामिल हैं। यमुनानगर के जगाधरी के पुलिस उपाधीक्षक अभिलक्ष जोशी को गुरुग्राम का एसीपी नियुक्त किया गया है। मीना कुमारी, डीएसपी (एंटी करप्शन ब्यूरो-मुख्यालय) को डीएसपी, करनाल नियुक्त किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement