Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. Gujarat Flood: बारिश के बाद जामनगर का हुआ बुरा हाल, मॉल से लेकर झुग्गियों तक सबकी बढ़ी परेशानी

Gujarat Flood: बारिश के बाद जामनगर का हुआ बुरा हाल, मॉल से लेकर झुग्गियों तक सबकी बढ़ी परेशानी

गुजरात के जामनगर जिले में भारी बारिश के बाद हर जगह पानी ही पानी नजर आ रहा था। हालांकि अब बारिश बंद होने के बाद जलभराव कम हुआ तो बहुत बुरे हालात सामने आए हैं। देखिए इंडिया टीवी की खास रिपोर्ट...

Reported By : Saket Rai Edited By : Amar Deep Published on: September 02, 2024 10:38 IST
बारिश के बाद जामनगर का हुआ बुरा हाल।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बारिश के बाद जामनगर का हुआ बुरा हाल।

जामनगर: गुजरात के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस बीच जामनगर शहर का भी हाल-बेहाल है। गुजरात के जामनगर की क्या स्थिति है और उसके अलग-अलग इलाकों में बारिश के बाद कैसे हालात हैं, यह दिखाने के लिए इंडिया टीवी की टीम जामनगर के अलग-अलग इलाकों में गई। बता दें कि जामनगर में अब तक कुल मिलाकर बाढ़ और बारिश की वजह से लगभग 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 500 से अधिक मवेशियों की जान जा चुकी है। 

मॉल के बेसमेंट में भरा पानी

बाढ़ और बारिश की वजह से हुई तबाही के हालात जानने के लिए इंडिया टीवी की टीम सबसे पहले जामनगर के तीन बत्ती चौक इलाके के बद्री कॉम्प्लेक्स में पहुंची। ये मॉल नुमा स्ट्रक्चर है। यहां पहुंचने पर हमने देखा कि मॉल के बेसमेंट में अभी भी पानी जमा है और खूब गंदगी देखने को मिल रही है। जिन दुकानों को नुकसान हुआ, वह लोग अपना-अपना सामान ट्रैक्टर में भरकर बाहर निकल रहे हैं। 

गलियों में भरा कीचड़

बद्री कॉम्प्लेक्स के बाद हम वहीं से कुछ दूरी पर स्थित मदीना मस्जिद के पास मौजूद आजरा नाजमा और हलीमा नाम की महिलाओं के घर में भी गए। यहां हमारी टीम ने देखा कि कुछ गैर सरकारी संस्थाएं जरूरतमंद लोगों को दैनिक जीवन से जुड़े कुछ जरूरी सामान वितरित कर हे थे। यहां हमारी टीम ने महिलाओं से स्थिति के बारे में चर्चा भी की। इसके बाद हम घाची की खड़की में गए। यहां पर लोग अपना घर छोड़कर दूसरी जगह पर पलायन कर चुके हैं। वहीं लोगों के घर पूरी तरह से कचरे के ढेर और मलबे से भरे पड़े हैं। 

बारिश के बाद हाल-बेहाल

पूरे जामनगर की बात करें तो हालात कुछ इस कदर खराब हो गए हैं कि यहां हर कोई परेशान दिख रहा है। बारिश के बाद हुए जलजमाव की वजह से आम जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। आम लोग जहां अपने घरों के सामान समेटने में जुटे हुए हैं तो वहीं बड़े-बड़े मॉल और दुकानों में भी जलभराव से सारे सामान डूबकर खराब हो गए हैं। 

यह भी पढ़ें- 

मुंबई में नशे में धुत यात्री ने घुमा दी बस की स्टेयरिंग, कई वाहनों और पैदल यात्रियों पर टूटा कहर; 9 लोग घायल

आंध्र-तेलंगाना में बारिश से बाढ़ जैसे हालात, 10 की मौत; मोदी-शाह ने दोनों सीएम से की बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement