Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारतीय बनकर रह रहा था बांग्लादेशी, सूरत पुलिस ने किया गिरफ्तार

फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारतीय बनकर रह रहा था बांग्लादेशी, सूरत पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी ने हिंदू नाम से इन दस्तावेजों को इसलिए तैयार किया ताकि उस पर किसी को शक ना हो कि वो भारतीय नहीं है। फिलहाल पुलिस उससे गहनता से पूछताछ कर रही है।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Niraj Kumar Updated on: June 23, 2024 10:40 IST
सूरत से गिरफ्तार...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सूरत से गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिक

सूरत:  सूरत पुलिस गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिक से पूछताछ कर रही है जो हिंदू नाम से बने दस्तावेजों के साथ सूरत में रह रहा था। सूरत पुलिस ने शनिवार को एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो मूल रूप से बांग्लादेश का नागरिक है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से सूरत शहर में हिंदू बन कर रह रहा था।  इस शख्स ने खुद को हिंदू बताने के लिए कई दस्तावेज भी तैयार किए थे, जिसमें आधार कार्ड से लेकर पैन कार्ड तक शामिल हैं। इन दस्तावेजों को उसने इसलिए तैयार किया ताकि उस पर किसी को शक ना हो कि वो भारतीय नहीं है।

दस्तावेजों में हिंदू नाम

पुलिस के मुताबिक, उसके पास से बरामद हुए सभी दस्तावेज उसके हिंदू होने की पुष्टि करते हैं, लेकिन पूछताछ में सामने आया कि वो हिंदू नहीं, बल्कि मुस्लिम है और मूल रूप से बांग्लादेश का नागरिक है। अब ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि जब वो मूलत: बांग्लादेशी है, तो हिंदुस्तान में क्या कर रहा था? आखिर वो किस मकदस से बांग्लादेश की सरजमीं छोड़ हिंदुस्तान में दाखिल हुआ?

Fake Douments

Image Source : FILE
फर्जी दस्तावेज

पुलिस कर रही है पूछताछ

जानकारी के मुताबिक आरोपी का नाम मिनार है और उसने पश्चिम बंगाल के हेमायत सरदार के स्कूल का एलसी बनवाया। फिर इसी एलसी के आधार पर पैन कार्ड और पासपोर्ट भी बनवाया। आरोपी ने पश्चिम बंगाल के दस्तावेज से बने पासपोर्ट से विदेश यात्रा भी की । पुलिस उससे इस बात को लेकर भी पूछताछ क्या वह देश विरोधी कृत्यों में शामिल तो नहीं रहा है। पूछताछ पूरी होने के बाद ही इस मामले में पुलिस किसी ठोस नतीजे तक पहुंच सकती है। 

किस मकसद से आया था भारत?

पुलिस ने कहा, “हमने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो कि पिछले कई दिनों से गुजरात के सूरत शहर में रह रहा था, वो भी फर्जी दस्तावेजों के साथ। उसके पास से कई ऐसे दस्तावेज बरामद हुए हैं, जो कि उसके हिंदुस्तानी होने की पुष्टि करते हैं, लेकिन वो हिंदुस्तानी नहीं है। अब हम यह पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर वो किस मकसद से भारत आया था?” (इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement