Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. बेटे ने मां की हत्या के बाद शेयर की फोटो, लिखा- 'सॉरी मां, मैंने आपको मार दिया'

बेटे ने मां की हत्या के बाद शेयर की फोटो, लिखा- 'सॉरी मां, मैंने आपको मार दिया'

बेटे ने मां की हत्या करने के बाद इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए लिखा "सॉरी मां, मैंने आपको मार दिया।" हत्या के आरोपी लड़के ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है, लेकिन अब महिला का अंतिम संस्कार पुलिस ही करेगी।

Edited By: Shakti Singh
Published on: August 31, 2024 11:33 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

गुजरात के राजकोट में एक व्यक्ति ने अपनी मां की हत्या कर लाश की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। फोटो शेयर करते हुए लड़के ने लिखा 'माफ करना मां, मैने तुम्हें मार दिया।' आरोपी नीलेश गोसाई गुजरात के राजकोट में अपनी मां के साथ रहता था। दोनों के बीच अक्सर बहस और हाथापाई होती रहती थी। 21 वर्षीय ने चाकू से हमला करने में विफल रहने के बाद अपनी मां का गला घोंटने की बात कबूल की है। मृतक की पहचान 48 वर्षीय ज्योतिबेन गोसाई के रूप में हुई है।

मामला गुजरात के राजकोट का है, जहां एक 21 वर्षीय व्यक्ति ने मां की हत्या करने के बाद में इंस्टाग्राम पर उसकी लाश के साथ तस्वीर पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि घटना तब प्रकाश में आई जब एक स्थानीय निवासी ने पुलिस को घटना की जानकारी दी और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि आरोपी नीलेश गोसाई राजकोट के यूनिवर्सिटी रोड पर भगतसिंहजी गार्डन में अपनी मां की लाश के पास बैठा हुआ था। 

चाकू से हमले के बाद गला घोंटा

पूछताछ के दौरान नीलेश ने हत्या की बात कबूल करते हुए बताया कि उसने पहले अपनी मां पर चाकू से हमला करने की कोशिश की थी। जब ज्योतिबेन चाकू छीनने में कामयाब हो गई, तो नीलेश ने कंबल से उसका गला घोंट दिया। अपराध करने के बाद, उसने इंस्टाग्राम पर अपनी मां की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें लिखा था, "माफ करना मां, मैं तुम्हें मार रहा हूं, मुझे तुम्हारी याद आती है, ओम शांति।" एक अन्य पोस्ट में उसने लिखा, "मैं अपनी मां को मार रहा हूं, मेरी जान चली गई, माफ करना मां, ओम शांति, मुझे तुम्हारी याद आती है मां"।

मानसुक बीमारी से जूझ रही थी पीड़िता

शुरुआती जांच के बाद पता चला कि ज्योतिबेन कई वर्षों से गंभीर मानसिक बीमारी से जूझ रही थी, जिसके कारण उसका अपने बेटे के साथ अक्सर झगड़ा और मारपीट होती थी। घटना वाले दिन नीलेश और ज्योतिबेन के बीच तीखी बहस हिंसा में बदल गई। ज्योतिबेन का विवाह लगभग 20 वर्ष पहले समाप्त हो गया था और तब से वह और नीलेश एक साथ रहती थीं। उनके अन्य बच्चों से उनका संपर्क बहुत कम था। 

पुलिस ने किया अंतिम संस्कार

एक अधिकारी ने बताया कि वह मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं के लिए उपचार ले रही थी, लेकिन घटना से एक महीने पहले उसने दवा लेना बंद कर दिया था, जिससे उसकी हालत और बिगड़ गई। ज्योतिबेन के पूर्व पति और उनके अन्य बच्चों ने उनके शव को लेने या जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया, जिसके कारण पुलिस को शिकायत दर्ज करने के बाद उनका अंतिम संस्कार करना पड़ा। नीलेश फिलहाल पुलिस हिरासत में है और मामले की आगे की जांच चल रही है।

(राजकोट से महेंद्र प्रसाद की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement