Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

गुजरात के इस जिले में हुई रिकॉर्ड बारिश, स्कूलों में घोषित की गई छुट्टी, नदी-नाले उफान पर

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं। विलिंगडन बांध ऊपरी स्तर पर बह रहा है। भारी बारिश के चलते स्थानीय प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: July 01, 2024 23:06 IST
गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश

मानसून की चपेट में देश के अधिकतर राज्य आ गए हैं। गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। गुजरात के जूनागढ़ जिले में सोमवार को जमकर बारिश हुई। जिला प्रशासन ने भारी बारिश के चलते मंगलवार को सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है। स्थानीय मौसम विभाग ने आने वाले दिनो के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

14 घंटों में हुई 8 इंच से ज्यादा बारिश

जूनागढ़ में सोमवार को सुबह 6 से शाम 8 बजे तक जिले में 8 इंच से ज्यादा बारिश हुई है। विलिंगडन बांध ऊपरी स्तर तक भर गया और ओवरफ्लो हो रहा है। जूनागढ़ में भारी बारिश के बीच सबाली, ओजट और बंटवा-खारो जलाशयों से निचले इलाकों में पानी छोड़ दिया गया है। 

देवभूमि द्वारका और खंभालिया में हुई जमकर बारिश

भारी बारिश के कारण सोमवार को जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। प्रशासन ने मंगलवार को जिले भर के स्कूलों में औपचारिक रूप से छुट्टी घोषित कर दी है। सौराष्ट्र में भी सोमवार को जमकर बारिश ही। देवभूमि द्वारका  में 8 इंच बारिश हुई है। खंभालिया में भी जमकर बारिश हुई है। 

गुजरात के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक कच्छ, जामनगर, जूनागढ़, देवभूमि द्वारका, सूरत, नवसारी, वलसाड में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा वडोदरा, अहमदाबाद, मेहसाणा, बनासकांठा, राजकोट, अमरेली समेत जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

जूनागढ़ और कच्छ समेत इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

स्थानीय मौसम विभाग ने कहा कि मंगलवार को देवभूमि द्वारका, जूनागढ़, सूरत, कच्छ, नवसारी और वलसाड में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही मोरबी, सुरेंद्रनगर, पाटन, बनासकांठा, मेहसाणा, साबरकांठा, अरावली और महिसागर जिले में भारी बारिश को लेकर स्थानीय स्तर पर अलर्ट जारी किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement