Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

राजकोट अग्निकांड केस: गिरफ्तार अधिकारी के प्राइवेट ऑफिस से बरामद हुआ खजाना, 3 करोड़ कैश और 22 किलो सोना देखकर सभी हैरान

राजकोट अग्निकांड केस में ACB को टाउन प्लानिंग ऑफिसर के प्राइवेट ऑफिस से 3 करोड़ कैश और 15 करोड़ की कीमत का 22 किलो सोना मिला है, जिसकी कुल कीमत 18 करोड़ रुपए है।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 02, 2024 18:04 IST
Rajkot fire case- India TV Hindi
Image Source : VIDEO SCREENGRAB राजकोट अग्निकांड केस

राजकोट: राजकोट अग्निकांड केस में ACB को हैरान करने वाली चीजें बरामद हुई हैं। ACB को टाउन प्लानिंग ऑफिसर के प्राइवेट ऑफिस से 3 करोड़ कैश और 15 करोड़ की कीमत का 22 किलो सोना मिला है, जिसकी कुल कीमत 18 करोड़ रुपए है। इससे पहले ACB, आरोपी मनसुख सांगठिया की 10 करोड़ की संपत्ति पहले ही जब्त कर चुकी है, जिसमें 2 पेट्रोल पंप भी शामिल हैं।

25 मई को लगी थी आग

गेम जोन में 25 मई को लगी भीषण आग में बच्चों समेत 27 लोगों की मौत हो गयी थी। पुलिस की जांच में पता चला कि यह गेम जोन राजकोट नगर निगम के दमकल विभाग से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) लिए बिना संचालित किया जा रहा था।

बता दें कि राजकोट स्थित TRP गेम जोन का जो CCTV फुटेज सामने आया था उसे देखकर आग की वजहों के बारे में खुलासा हुआ था। फुटेज में देखने से पता चला कि एक्सटेंशन एरिया में वेल्डिंग की वजह से ही आग लगी थी और परिसर में  मौजूद फायर एक्सटिंग्युशर्स का उपयोग भी किया गया था पर वो आग की इंटेंसिटी के आगे काम नहीं आया और दुर्घटना में 12 बच्चों सहित 27 लोगों की जलकर मौत हो गई। कहा जा रहा है कि यदि फायर फाइटिंग सिस्टम लगा होता तो आग को फैलने से रोका जा सकता था।

जानकारी में ये बात भी सामने आई कि ​​​​​​टीआरपी गेम जोन के पास फायर एनओसी तक नहीं थी। स्टैंडिंग कमेटी चेयरमैन जैमिन ठाकर ने कहा कि जो भी इसके लिए जिम्मेदार होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। इस हादसे को लेकर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने भी दुख जताया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement