Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. गुजरात में बारिश-बाढ़ का कहर, तीन मंजिला इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत, CM ने किया हवाई निरीक्षण

गुजरात में बारिश-बाढ़ का कहर, तीन मंजिला इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत, CM ने किया हवाई निरीक्षण

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश के कारण हालात बिगड़ गए हैं। सरकार ने बाढ़ की स्थिति को देखते हुए प्रभावितों तक हर संभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: July 24, 2024 12:51 IST
गुजरात में बाढ़ का कहर- India TV Hindi
Image Source : PTI गुजरात में बाढ़ का कहर

गुजरात में पिछले दो दिनों से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है, जिससे कई हिस्से में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। गुजरात के कच्छ में भी बाढ़ का कहर जारी है। भारी बारिश के कारण अवड़ासा स्थित संघाना नदी में बाढ़ आ गई है। इससे दर्दनाक हादसा हो गया। बाढ़ की चपेट में आने से करीब 15 गायें नदी में बह गईं। गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश के कारण हालात बिगड़ गए हैं। सरकार ने बाढ़ की स्थिति को देखते हुए प्रभावितों तक हर संभव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है। 

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने बाढ़ प्रभावित कई जिलों का हवाई निरीक्षण भी किया। मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने 'एक्स' पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सौराष्ट्र के तटीय जिलों में भारी बारिश के कारण पैदा हुए हालातों का जायजा लिया। जामनगर और द्वारका जिलों के गांवों का हवाई निरीक्षण करने के बाद दोनों जिलों के अधिकारियों व पदाधिकारियों के साथ बैठक की और राहत एवं बचाव उपायों की समीक्षा की। 

उन्होंने बताया, "भारी बारिश के दौरान लोगों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन को तेजी के साथ काम करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए गए हैं कि विस्थापित लोगों को सभी बुनियादी सुविधाएं मिलें।" वहीं, पश्चिम कच्छ के पुलिस अधिकारियों ने लूनी गांव में नदी में फंसे पांच लोगों की जान बचाई।

वहीं, तेज बारिश के चलते गुजरात के द्वारका के खंभालिया में एक तीन मंजिला इमारत गिर गई। इसमें एक बुजुर्ग महिला और उनकी दो पोतियों की मौत हो गई। मंगलवार देर रात 6 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में NDRF ने 5 लोगों को बचाया। सूरत में 24 घंटे में 228 mm बारिश रिकॉर्ड की गई है। यहां सड़कों पर नदी जैसे तेज बहाव से पानी बह रहा है। इसके अलावा कच्छ जिले के नखत्राणा तालुका में बाढ़ से लोगों के घरों और दुकानों में पानी भर गया है। खाने-पीने का सामान न मिलने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें- 

ममता बनर्जी ने ऐसा क्या कहा कि भड़क गया पड़ोसी देश? बांग्लादेश सरकार ने जारी किया बयान

शादी से 2 दिन पहले हुई दुल्हन की हत्या, आधी रात को मिलने के लिए बुलाया मंगेतर, फिर...

IAS पूजा ने मात-पिता की शादी पर भी कर दिया है झोल? केंद्र ने पुणे पुलिस से मांगी जानकारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement