Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. गुजरात में बाढ़ को लेकर एक्शन मोड में अमित शाह, मुख्यमंत्री को लगाया फोन, हर संभव मदद का भरोसा दिया

गुजरात में बाढ़ को लेकर एक्शन मोड में अमित शाह, मुख्यमंत्री को लगाया फोन, हर संभव मदद का भरोसा दिया

उत्तरी गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश से निचले इलाके में जलमग्न हो गए और राज्य राजमार्ग एवं गांवों को जोड़ने वाली सड़कें अवरुद्ध हो गईं। भारी बारिश से उत्पन्न हुए बाढ़ जैसे हालातों के चलते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गृह मंत्री हर्ष संघवी से बात की है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 26, 2024 12:54 IST
gujarat flood- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बारिश के बाद सड़कों पर भरा पानी

गुजरात में आफत की बारिश से लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। अहमदाबाद में कल से हो रही बारिश के बाद शहर के कई निचले इलाकों में एक से दो फीट तक पानी जमा हो गया है। सड़कें दरिया बन गई है और कई इलाकों में घरों में भी पानी घुस गया है। अहमदाबाद के घाटलोडिया और नारायणपुरा इलाके बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। यहां सड़कों पर पानी जमने से गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया है तो वहीं मौसम विभाग ने गुजरात के अहमदाबाद समेत तापी, अमेरली, भावनगर में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

भारी बारिश से उत्पन्न हुए बाढ़ जैसे हालातों के चलते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गृह मंत्री हर्ष संघवी से बात की। उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से सहायता का आश्वासन दिया है।

जानें IMD का नया अपडेट

इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को कहा कि उत्तर-पश्चिमी मध्यप्रदेश और उससे सटे पूर्वी राजस्थान पर बना दबाव का क्षेत्र अधिक दबाव वाले क्षेत्र में परिवर्तित हो गया है जिसके कारण अगले दो-तीन दिन में दोनों राज्यों के अलावा गुजरात, गोवा तथा महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। आईएमडी के अनुसार 25 अगस्त को रात साढ़े 11 बजे अधिक दबाव का केंद्र राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से 70 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिणपूर्व में था। आईएमडी ने देर रात दो बजे जारी अपडेट में कहा कि इस दबाव के पश्चिम-दक्षिण पश्चिम की ओर बढ़ने, दक्षिणी राजस्थान और गुजरात को प्रभावित करने तथा 29 अगस्त तक सौराष्ट्र, कच्छ एवं पाकिस्तान के कुछ हिस्सों तक पहुंचने के आसार हैं।

उत्तर गुजरात के कई हिस्सों में जलभराव

उत्तरी गुजरात के कुछ हिस्सों में शनिवार को भारी बारिश हुई, जिससे निचले इलाके में जलमग्न हो गए और राज्य राजमार्ग एवं गांवों को जोड़ने वाली सड़कें अवरुद्ध हो गईं। अधिकारियों के अनुसार राज्य के 206 जलाशयों में से 66 में जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। अहमदाबाद शहर में भी बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है। सरकार ने एक अपडेट में बताया कि छह राज्य राजमार्ग और 36 पंचायत सड़कें जलमग्न हो गईं।

यह भी पढ़ें-

मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, गुजरात में बाढ़ का खतरा

राजस्थान के चार जिलों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement