Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. सिर्फ 10 पदों की वैकेंसी के लिए पहुंच गए हजारों अभ्यर्थी, भीड़ की वजह से टूटी रेलिंग और फिर...

सिर्फ 10 पदों की वैकेंसी के लिए पहुंच गए हजारों अभ्यर्थी, भीड़ की वजह से टूटी रेलिंग और फिर...

गुजरात के भरूच में एक वॉक-इन इंटरव्यू के दौरान जुटी भीड़ का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है। वहीं राज्य के गृह मंत्री ने भी सफाई दी है।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Amar Deep Updated on: July 12, 2024 14:47 IST
भरूच में वॉक इन इंटरव्यू के लिए जुटी भीड़।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भरूच में वॉक इन इंटरव्यू के लिए जुटी भीड़।

भरूच: शहर में एक इंटरव्यू के दौरान भीड़ की वजह से रेलिंग टूटने और वहां पर अभ्यर्थियों के नीचे गिर जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को शेयर करते हुए जहां कांग्रेस ने राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है तो वहीं अब राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने इस पर सफाई भी दी है। बता दें कि ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि कुछ अभ्यर्थी रोजगार के लिए इंटरव्यू देने पहुंचे थे, लेकिन भीड़ ज्यादा होने की वजह से यहां पर रेलिंग टूट गई और कुछ छात्र नीचे भी गिर गए। 

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक पर शेयर करते हुए गुजरात कांग्रेस ने लिखा है, 'भाजपा की सरकार के 30 साल के शासन काल में गुजरात में सबसे ज़्यादा बेरोजगारी। देश का सब से बड़ा कैंसर बेरोजगारी है, चुनाव से पहले हर साल 2 करोड़ रोजगार देने का वादा करना और बाद में वादा पूरा न करना भाजपा की पुरानी आदत हैं। गुजरात में अंकलेश्वर की होटल के बहार इंटरव्यू देने के लिए भारी मात्रा में युवक इंटरव्यू देने पहुंचे। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी एक्स पर लिखा है कि 'बेरोज़गारी की बीमारी' भारत में महामारी का रूप ले चुकी है और भाजपा शासित राज्य इस बीमारी का 'एपिसेंटर' बन गए हैं। एक आम नौकरी के लिए कतारों में धक्के खाता ‘भारत का भविष्य’ ही नरेंद्र मोदी के ‘अमृतकाल’ की हकीकत है।

हर्ष सांघवी ने दिया जवाब

वहीं इस पूरे मामले पर गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने इस पर सफाई दी है। उन्होंने भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट किया है। उन्होंने जिस कंपनी में भर्ती निकाली गई थी, उसकी विज्ञप्ति शेयर की। इसके साथ ही एक्स पर लिखा है, 'अंकलेश्वर के एक वायरल वीडियो के जरिए गुजरात को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। वॉक-इन इंटरव्यू विज्ञापन में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि अनुभवी उम्मीदवारों की आवश्यकता है, जिसका अर्थ है कि वे पहले से ही कार्यरत हैं। इस प्रकार, यह दावा करना कि ये व्यक्ति बेरोजगार हैं, निराधार है।'

इंजीनियरिंग कंपनी ने निकाली थी नौकरियां

अधिकारियों ने बताया कि झगड़िया में गुजरात औद्योगिक विकास निगम परिसर में स्थित एक इंजीनियरिंग कंपनी द्वारा विज्ञापन देकर 10 पदों के लिए सोमवार को अंकलेश्वर के लॉर्ड्स प्लाजा होटल में ओपन इंटरव्‍यू के लिए बुलाया था। यह वॉक-इन इंटरव्यू के दौरान करीब 1,800 युवक इंटरव्‍यू देने के लिए पहुंच गए। भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वीडियो ने पार्टी द्वारा प्रचारित गुजरात मॉडल को उजागर कर दिया है। इसने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी अब बेरोजगारी के इस मॉडल को पूरे देश पर थोप रही है।

यह भी पढ़ें- 

तिरुपति जा रही बस में ट्रक ने मारी जोरदार टक्कर, 9 लोगों की हुई मौत; 15 से अधिक घायल

लिव-इन रिलेशन को लेकर केरल हाईकोर्ट का बड़ा बयान, पुरुषों को इस मामले में नहीं बना सकते दोषी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement