Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. वेब सीरीज देख बना डाली जाली नोट बनाने की फैक्ट्री, चार हुए गिरफ्तार

वेब सीरीज देख बना डाली जाली नोट बनाने की फैक्ट्री, चार हुए गिरफ्तार

गुजरात के सूरत शहर में पुलिस ने नकली नोट बनाने वाली एक फैक्टरी का भंडाफोड़ किया। मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 22, 2024 19:27 IST
सूरत में पुलिस ने नकली नोट बनाने वाली एक फैक्टरी का भंडाफोड़ किया - India TV Hindi
Image Source : FILE सूरत में पुलिस ने नकली नोट बनाने वाली एक फैक्टरी का भंडाफोड़ किया

गुजरात के सूरत में एक नकली नोट बनाने वाला फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले में चार को अरेस्ट किया गया है। पुलिस के मुताबिक यह फैक्टरी कपड़ों की ऑनलाइन बिक्री करने वाले एक स्टोर के कार्यालय में चल रही थी। पुलिस के मुताबिक आरोपी कथित तौर पर वेब सीरीज 'फर्जी' से प्रेरित थे। वे ऑनलाइन कपड़े बेचने की आड़ में यह नकली नोट का कारोबार चला रहे थे।

1.20 लाख रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद

सूरत पुलिस की एसओजी टीम के अधिकारियों ने शनिवार को सरथाणा इलाके के एक कार्यालय पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान टीम ने यहां से 1.20 लाख रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद किए। साथ ही तीन लोगों को भी धर दबोचा। वहीं, चौथे आरोपी को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने कपड़ों की ऑनलाइन बिक्री के व्यवसाय चलाने के लिए एक बिल्डिंग में कार्यालय किराए पर लिया था, लेकिन इसकी आड़ में वे जाली नोट छाप रहे थे। 

क्या-क्या किया बरामद 

 एसओजी टीम ने कार्यालय और वहां काम करने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी और जब तीनों आरोपी वहां जाली नोट छापने के लिए मिले तो छापेमारी की गई। पुलिस ने विज्ञप्ति में कहा, "पुष्ट सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने कार्यालय पर छापा मारा और राहुल चौहान, पवन बनोडे और भावेश राठौड़ को गिरफ्तार कर लिया तथा जाली नोटों की एक छोटी फैक्टरी का भंडाफोड़ किया।" पुलिस ने 1.20 लाख रुपये मूल्य के एफआईसीएन और मुद्रण उपकरण जैसे फॉयल पेपर, रंगीन प्रिंटर, प्रिंटिंग स्याही, लेमिनेशन मशीन आदि बरामद किए। 

ये भी पढ़ें- Indian Air Force के चीफ की एक महीने की सैलरी कितनी होती है?

NCERT की तीसरे क्लास की किताब पर हो रहे विवाद को लेकर बोले पूर्व सीएम कमलनाथ, कह दी ये बड़ी बात
 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement