Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. 20 लाख रुपये की घूस लेते पकड़ा गया अधिकारी, ACB ने फिर घर पर मारा छापा तो मिली अकूत दौलत

20 लाख रुपये की घूस लेते पकड़ा गया अधिकारी, ACB ने फिर घर पर मारा छापा तो मिली अकूत दौलत

गुजरात ACB ने अहमदाबाद नगर निगम के अधिकारियों को 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा और इनमें से एक के घर से भी लाखों का कैश बरामद किया।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: August 02, 2024 17:20 IST
Gujarat, Gujarat News, Gujarat ACB Raid, Gujarat AMC Official Bribe- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL अधिकारी के घर से भी लाखों रुपये का कैश बरामद हुआ।

अहमदाबाद: एंटी करप्शन ब्यूरो यानी कि ACB की पकड़ में कई बार ऐसे रिश्वतखोर अफसर आ जाते हैं जिनकी संपत्ति देखकर आम आदमी हैरान रह जाता है। गुजरात में भी ACB ने 2 अधिकारियों को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया और इनमें से एक अधिकारी के घर पर भी लाखों रुपये कैश में मिले। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात में ACB ने अहमदाबाद नगर निगम (AMC) के 2 रिश्वतखोर अधिकारियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। शिकायत के आधार पर ACB ने छापा मार कर इन दोनों अधिकारियों में से एक के घर से लाखों रुपये बरामद किए।

20 लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़े गए अधिकारी

ACB ने अहमदाबाद नगर निगम के असिस्टेंट टाउन प्लानर हर्षद भोजक और इंजीनियर आशीष पटेल को 20 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बता दें कि यह कार्रवाई मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल द्वारा ACB को फ्री हैंड दिए जाने के बाद की गई है, जिससे ACB ने रिश्वतखोर अफसरों और कर्मचारियों के खिलाफ अपनी सक्रियता और बढ़ा दी है। ACB की सक्रियता के चलते हाल ही में कई रिश्वतखोर अधिकारी और कर्मचारी पकड़े गए हैं। एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने के बाद हर्षद भोजक के आवास पर भी छापेमारी की थी।

घर से बरामद हुए 73 लाख रुपये, सोना भी मिला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर्षद भोजक के घर से 73 लाख रुपये कैश और 4.50 लाख रुपये का सोना जब्त किया गया। यह ACB की ओर से की गई एक बड़ी कार्रवाई है, जिसमें बड़ी मात्रा में अवैध धन और संपत्ति का खुलासा हुआ है। गुजरात में ACB की कमान हरियाणा के तेजतर्रार IPS अधिकारी डॉ. शमशेर सिंह के पास है, जो राज्य के DGP लॉ एंड ऑर्डर भी हैं। राज्य सरकार ने उन्हें दूसरी बार ACB की जिम्मेदारी सौंपी है। इससे पहले भी उन्होंने भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर कड़ा संदेश दिया था। ACB ने इससे पहले राजकोट अग्निकांड में नगर निगम के TPO की करोड़ों की अवैध संपत्ति का खुलासा किया था। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement