Tuesday, October 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. गुजरात
  3. सूरत में 35 लाख रुपये की मेफेड्रोन जब्त, नौकरी नहीं थी इसलिए आरोपी बेचने लगा ड्रग्स

सूरत में 35 लाख रुपये की मेफेड्रोन जब्त, नौकरी नहीं थी इसलिए आरोपी बेचने लगा ड्रग्स

गुजरात के सूरत शहर से पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से 35 लाख रुपये की कीमत की मेफ्रेड्रोन को बरामद किया गया है। बता दें कि आरोपी का कहना है कि उसके पास नौकरी नहीं थी, इसलिए उसने ड्रग्स बेचना शुरू कर दिया।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 08, 2024 23:29 IST
Mephedrone worth Rs 35 lakh seized in Surat accused started selling drugs as he did not have a job- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

गुजरात के सूरत में पुलिस ने 35 लाख रुपये की कीमत की मेफेड्रोन (एमडी) ड्रग को जब्त किया है। साथ ही इस मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हुई है। मंगलवार को अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने मुंबई के एक आपूर्तिकर्ता से एमडी को खरीदा था, ताकि वह इस ड्रग्स को सूरत में बेच सके। इस मामले में जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि सूरत शहर के विशेष अभियान समूह यानी एसओजी द्वारा एक शख्स को सार्वजनिक स्थान से पकड़ा गया, जिसकी पहचान आसिफ शेख के रूप में हुई। आरोपी के पास से 352 ग्राम मादक पदार्थ जब्त किया गया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसके पास नौकरी नहीं है। इसलिए उसने फैसला किया कि वह ड्रग्स बेचकर अपना जीवन यापन करेगा। 

नौकरी नहीं थी, फिर जीवन यापन के लिए बेचने लगा ड्रग

इस प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि आसिफ इसके बाद एक ड्रग्स के आपूर्तिकर्ता के संपर्क में आया जो मुंबई में रहता है। इसके बाद आपूर्तिकर्ता ने आरोपी को मेफेड्रोन मुहैया कराया। आरोपी हाल ही में तस्करी किए गए मादक पदार्थ को डिलीवरी लेने के लिए मुंबई गया और फिर मादक पदार्थ के साथ वह सूरत पहुंचा। इसके बाद एसओजी ने अभियान चलाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ एनडीपीएस के तहत केस दर्ज कर लिया है। बता दें कि इस मामले में जांच अभी जारी है।

पहले भी पकड़ी जा चुकी है ड्रग्स

बता दें कि इससे पूर्व गुजरात के कच्छ जिले में 12 किलोग्राम कोकीन बरामद किया गया था। कच्छ जिले के गांधीधाम शहर के पास एक खाड़ी से दस लावारिस बैग बरामद हुए थे। 12 किलोग्राम के इस कोकीन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 120 करोड़ रुपये आंकी गई। कच्छ-पूर्व संभाग के पुलिस अधीक्षक सागर बागमार ने इसे लेकर कहा कि इस मामले में प्रारंभिक जांच से ये पता चला है कि तस्करों ने संभवत: पकड़े जाने के डर से मादक पदार्थ को छिपा दिया होगा। बागमार ने कहा कि एक खास सूचना के आधार पर पुलिस ने रविवार के छापेमारी की थी। एक इलाके की तलाशी के दौरान 120 करोड़ रुपये मूल्य के कोकीन से भरे 10 लावारिस पैकेट बरामद किए।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement